Monday, 21 January 2019

जाट सभा चंडीगढ़ एवं दीनबंधु चौधरी छोटूराम सभा जम्मू परमवीर चक्र,वीर चक्र,कीर्ति चक्र प्राप्त जवानों को करेगी सम्मानित: युद्ध में शहीद जवानों की वीरांगनाओं के अलावा उत्कृष्ट प्रतिभा के खिलाडिय़ों को भी करेगी सम्मानित

By 121 News

Chandigarh 21st Jan, 2019:- जाट सभा चंडीगढ़ एवं रहबरे आजम दीनबंधु चौधरी छोटूराम सभा जम्मू द्वारा बसंत पंचमी एवं दीनबन्धु चौधरी छोटूराम जयंती के अवसर पर आगामी 10 फरवरी को कटरा में होने वाले राष्ट्रीय स्तर के समारोह में परमवीर चक्र,वीर चक्र,कीर्ति चक्र प्राप्त जवानों,युद्ध में शहीद जवानों की वीरांगनाओं के अलावा उत्कृष्ट प्रतिभा के खिलाडिय़ों को सम्मानित किया जाएगा। समारोह में केंद्रीय मंत्री चौधरी बिरेंद्र सिंह मुख्य अतिथि तथा जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक अध्यक्षता करेंगे। जबकि केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ जितेंद्र सिंह विशिष्ट अतिथि होंगे।

यह जानकारी जाट सभा चंडीगढ़ के प्रधान पूर्व डीजीपी डॉ. महेन्द्र सिंह मलिक ने दोनों सभाओं की चंडीगढ़ के सैक्टर-27 स्थित जाट भवन में कार्यकारिणी की बैठक की अध्यक्षता करने के बाद दी। बैठक में सभा के सदस्यों को समारोह को भव्य बनाने के लिए जिम्मेवारियां सौंपी गई। इस अवसर पर जम्मू क्षेत्र के कई लोगों ने रहबरे आजम दीनबंधु चौधरी छोटूराम सभा जम्मू का आजीवन सदस्यता की फीस के चैक सौंपे।

डॉ. महेन्द्र सिंह मलिक ने बताया कि जम्मू कश्मीर में माता वैष्णवो देवी के दर्शन करने के लिए देश के किसी भी हिस्से से आने वाले श्रद्धालुओं के रात्रि विश्राम के लिए जाट सभा चंडीगढ़ और रहबरे आजम दीनबन्धु चौधरी छोटूराम सभा जम्मू द्वारा कटरा में करीब 20 करोड़ रूपए की लागत से पांच मंजिला चैधरी छोटूराम के नाम से भव्य यात्री निवास बनाया जाएगा। कटरा में इतना बड़ा भवन ऐसा पहला भवन होगा जिसमें श्रद्धालुओं को विशेष सुविधाएं मिलेंगी। 

उन्होंने बताया कि प्रतिवर्ष रहबरे आजम दीनबंधु चौधरी छोटूराम की जयंती बसंत पंचमी के दिन मनाई जाती है। पहली बार यह जयंती राष्ट्रीय स्तर पर 10 फरवरी को कटरा में मनाई जा रही है। उसी दिन यात्री निवास का शिलान्यास केंद्रीय मंत्री चौधरी बिरेंद्र सिंह तथा जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक एवं केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह द्वारा किया जाएगा।  इसके साथ ही भवन के प्रांगण में चौधरी छोटूराम का स्टैच्यू का लोकार्पण भी अतिथियों द्वारा किया जाएगा। उन्होंने आगे जानकारी दी कि समारोह में परमवीर चक्र,वीर चक्र तथा कीर्ति चक्र प्राप्त जवानों के अलावा युद्ध में शहीद जवानों की वीरांगनाओं ,उत्कृष्ट प्रतिभा के खिलाडिय़ों, विभिन्न क्षेत्रों में सराहनीय कार्य करने वाले समाजसेवियों तथा पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता के विजेता विद्यार्थियों को मुख्य अतिथि द्वारा सम्मानित किया जाएगा। 

डॉ. मलिक ने कहा की दीनबन्धु सर छोटूराम ने सदैव गरीब मजदूर और किसान के भले के लिए कार्य किये जिसके लिए उनको किसान मसीहा के रूप में जाना जाता है। दीनबन्धु के कार्यो के लिए युवाओं को जागरूक करने की जरूरत है जिसके लिए हम सब ने मिलकर उनके नाम को और अधिक आगे ले जाने की जरूरत है।

इस अवसर पर बैठक में जम्मू से श्याम चौधरी,सर्बजीत सिंह जोहल, चौधरी भगवान सिंह, डॉ बलराम सैनी, राकेश शर्मा जाट सभा के महासचिव, आर.के मलिक, उपाध्यक्ष जयपाल पूनिया, सचिव बी एस गिल, एम.एस फौगाट, प्रेम सिंह, सतीश कुमार, जंगबीर गोयत सहित बैठक में काफी संख्या में सदस्य मौजूद थे।

No comments:

Post a comment