Saturday 28 December 2013

हैप्पी न्यू ईयर . . .2014-- न्यू ईयर पर पीकर पंगा, पड़ेगा महंगा..युवतियों महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करना होगी आयोजकों की प्राथमिकता..एसएसपी डॉ. सुखचैन सिंह गिल ने 125 डिस्को थेक, पब व होटल-क्लब मालिकों को दिए निर्देश 27

By 121 News Reporter

Chandigarh 28th December:---- नए साल-2014 की आमद शहर के डिस्कोथेक और देर रात तक चलने वाले नाइट डांस क्लबों में होने वाले शानदार समारोह पर इस बार ज्यादा सख्ती होगी। पुलिस प्रशासन ने क्लब व होटल प्रबंधकों को तत्परता से सुरक्षा इंतजाम पूरे करने के निर्देश दे दिए हैं। डिस्को थेक और नाइट क्लब व पब्स के बाहर आए दिन युवती के बेसुध हालत में पहुंचने और नशे में चूर होकर तू-तड़ाक व मारपीट करने के आए दिन मुखर होने वाले झमेलों पर पूरी तरह नकेल कसने के मकसद से पुलिस ने नए फैसले किए हैं।

एसएसपी सुखचैन सिंह गिल ने पुलिस मुख्यालय में प्रमुख डिस्को थेक, डांस क्लब व नाइट क्लब प्रबंधकों, मालिकों व प्रतिनिधियों के 125 सदस्यों से मीटिंग कर उन्हें न्यू ईयर 2014 के दौरान रात्रि होने वाले आयोजनों के दौरान शांति व कानून व्यवस्था को कायम रखने के 12 निर्देश दिए। एसएसपी सुखचैन सिंह गिल ने जिन निर्देशों को अमल में लाने के निर्देश दिए हैं वास्तव में यदि उनपर पूरी तरह से अमल हो तो बेशक शांति व कानून व्यवस्था बरकरार रहेगी। गिल ने कहा कि पुलिस ने अपने स्तर पर सभी प्रबंध पूरे कर लिए हैं हजार से भी ज्यादा पुलिस अधिकारी कर्मचारी शहरवासियों की सुरक्षा को पुख्ता बनाने में जुटे रहेंगे।

.हैप्पी न्यू ईयर ! बस यही गुजारिश है कि नए साल को सुकून भरे अंदाज में मनाएं। कहीं ऐसा न हो कि न्यू ईयर ईव 2013 की याद ताजा हो आए जब शराब पीकर हुड़दंग मचाने वालों से पुलिस को रातभर जूझना पड़ा था और तब 115 लोगों को थाने की हवा खानी पड़ी थी। एसएसपी डॉ.सुखचैन सिंह गिल भी मानते हैं कि मॉड सोसाइटी में जीने का सलीका अभी कुछ कम है, हम अपनी सहूलियत के अलावा दूसरे को पहुंच रही दिक्कत को भी समझें। बहरहाल, शहर में 13 डिस्को थेक और नाइट क्लब धमाकेदार पार्टियों के लिए जाने जाते हैं। यहां रूसी रूपसियों द्वार बैले या फिर ब्राजीलियन नृत्य भी पेश होते हैं, यहां अन्य मॉड डांस भी पश्चिमी हवा को खुली दावत देते हैं। स्कोर डिस्को थेक व मध्य मार्ग से सटे ताओ व सेक्टर- 8 व 9 के क्लबों के बाहर शराब पीकर युवतियों के लडखड़ाने व मारपीट के मामले आम सामने आते हैं। यहां सुरक्षा पुख्ता करने की जरुरत ज्यादा है।

एसएसपी सुखचैन सिंह गिल ने कई हिदायतें देते हुए कहा है कि :

- होटल के बाहर युवती नशे में लडख़ड़ाती दिखे तो उसे टैक्सी बुलवाकर तत्काल उसके घर भिजवाने की व्यवस्था सुनिश्चित करें।

- सभी अहाते व शराब की दूकाने रात 11 बजे तक बंद करनी होगी।

- वीआईपी के कार्यक्रम में शामिल होने की सूचना इलाका डीएसपी व थाना प्रभारी को देनी होगी।

- एंट्री प्वाईंट पर सीसीटीवी कैमरे लगाने होंगे।

- महिलाओं की सुरक्षा प्राथमिकता से करनी होगी।

- समय की पाबंदी पर अमल करना होगा।

- 25 साल से कम उम्र के युवक युवती को शराब सर्व नहीं की जाएगी।

- कल्ब के नियमानुसार आने वाले लोगों के बारें में पूरी जानकारी हांसिल करनी होगी।

- शराब रे नशे में वाहन न चलाकर टैक्सी कैब अथवाा नॉन ड्रिंकर के साथ ही वापस घर लौटें । न्यू ईयर नाईट के शराब पीकर वाहन दौड़ाने वालों की खैर नहीं ।

No comments:

Post a Comment