Saturday 5 October 2013

हरियाणा मुख्यमंत्री ने अश्विन नवरात्र के प्रथम दिन श्री माता मनसा देवी के चरणों में शीश नवाया और लिया आर्शीवाद

By 1 2 1 News Reporter

Chandigarh 05th October: --- हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने अश्विन नवरात्र के  प्रथम दिन आज श्री माता मनसा देवी मंदिर परिसर में स्थित यज्ञ शाला में आयोजित घट स्थापना में भाग लिया और पूजा-अर्चना की। मुख्यमंत्री ने अपनी पत्नी श्रीमती आशा हुड्डा परिवार के अन्य सदस्य, श्रीमती सरोज हुड्डा प्रेम हुड्डा के साथ मंदिर की यज्ञशाला में मंत्रोच्चारण के साथ घट स्थापना करवाई और हवन यज्ञ में  आहुतियां डाली। इस अवसर पर मुख्य संसदीय सचिव श्रीमती अनीता यादव, प्रहलाद सिंह गिल्लाखेड़ा, पंचकूला के विधायक डी०के० बंसल, मुख्य मंत्री के प्रधान ओएसडी एम०एस० चोपडा, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार प्रो० वीरेन्द्र, ओएसडी बी०आर० बेरी सहित अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने यज्ञ में आहूतियां भी डाली।

 बाद में मुख्यमंत्री ने मंदिर में श्री माता मनसा देवी के चरणों में शीश नवाया और आर्शीवाद लिया। मुख्यमंत्री ने नवरात्रों की लोगों को शुभकामनाएं दी और कहा कि आज नवरात्र का पहला दिन है। उन्होंने कहा कि माता के चरणों में प्रार्थना की कि प्रदेश में अमन चैन रहे और लोग अपना जीवन भाईचारे प्रेम से व्यतीत करें और प्रदेश में प्रगति हो तथा लोगों का जीवन समृद्धि और खुशहाली से परिपूर्ण हो। उन्होंने कहा कि श्री माता मनसा देवी पूजा स्थल बोर्ड में भी पिछले साढे आठ वर्षों में काफी विकास कार्य हुए हैं। श्रद्धालुओं की संख्या हर वर्ष बढ रही है और लोगों को विकास कार्य पूरे प्रदेश में देखने को मिल रहे हैं।

 मुख्यमंत्री ने लायन्स क्लब पंचकूला द्वारा भारतीय समाज कल्याण परिषद के सहयोग से आयोजित एक रक्तदान शिविर का उदघाटन भी किया। मुख्यमंत्री हुड्डा ने रक्तदाताओं को बैज लगाए तथा क्लब के सदस्यों को उत्कृष्ट कार्य के लिए स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। बाद में मुख्यमंत्री ने श्री माता मनसा देवी परिसर में बनाए जा रहे गौ धाम के प्रथम चरण का उदघाटन किया। मुख्यमंत्री हुड्डा ने इस अवसर पर समर इस्टेट, पंचकूला के प्रबंध निदेशक विनोद बगई द्वारा रैड क्रास सोसायटी को भेंट की गई एम्बुलैंस को झण्डी दिखाकर रवाना किया। हरियाणा सरकार द्वारा आरंभ की गई 102 एम्बुलैंस सेवा से इस एम्बुलैंस को जोडा जाएगा।

 

No comments:

Post a Comment