Friday 19 January 2024

स्कूली बच्चों को पढ़ाया यातायात नियमों का पाठ: चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस मना रहा है 35वां सड़क सुरक्षा माह

By 121 News
Chandigarh, Jan.15, 2024:-स्कूली बच्चों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए 35वें सड़क सुरक्षा माह के तहत चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस के डी एस पी जसविंदर सिंह के नेतृत्व में ओंकार चैरिटेबल फाउंडेशन के सहयोग से डॉन बोस्को स्कूल सेक्टर 24 के विद्यार्थियों को यातायात नियमों की जानकारी दी गई।

 डी एस पी जसविंदर सिंह ने कहा कि सड़क दुर्घटना रोकने में स्कूली बच्चों की भूमिका अहम है। उन्होंने बच्चों से जिम्मेदार बनने और समाज में सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता लाने का भी आह्वान किया।उन्होंने कहा कि यातायात के नियमों का सभी को पालन करना चाहिए। उन्होंने दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का प्रयोग करने, ट्रिपल राइडिग न करने, निर्धारित गति में वाहन चलाने के लिए प्रेरित किया।

 ओंकार चैरिटेबल फाउंडेशन के चैयरमैन रविंदर सिंह बिल्ला ने बच्चों को बताया कि बिना लाइसेंस के गाड़ी न चलाए और न ही चलाने दें। बाइक चलाते समय हमेशा हेलमेट व कार चलाते समय सीट बेल्ट का प्रयोग करें। नशे में किसी को वाहन न चलाने दें। घर में जाकर अपने अभिभावक और पड़ोसियों को भी अपने माध्यम से सुरक्षा के प्रति जागरूक करें। उन्होंने बच्चों को जागरूकता अभियान, यातायात नियम व सड़क दुर्घटना के बारे में समझाया। यातायात के नियमों की पालन करके लगातार बढ़ रहे सड़क हादसों पर लगाम लगाई जा सकती है। सभी को मिलकर सड़क सुरक्षा के प्रति सजग होना चाहिए। सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक होने का मतलब है कि आप अपनी जीवन की सुरक्षा के प्रति सजग है।

No comments:

Post a Comment