कंपनी का लक्ष्य भारत में टियर 3 और 4 बाजारों में स्वास्थ्य बीमा की पहुंच को और मजबूत करने के लिए अपनी मूल कंपनी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के विस्तार और नेटवर्क का लाभ उठाना है, जिससे किफायती और व्यापक स्वास्थ्य बीमा उत्पादों को पेश किए जा सके। कंपनी ने बताया कि वह इस वर्टिकल के माध्यम से एक बेहतर और परेशानी मुक्त ग्राहक अनुभव प्रदान करने के लिए सभी स्वास्थ्य बीमा दावों की इनहाउस सर्विसिंग का प्रबंधन करेगी।
भारतीय स्टेट बैंक के प्रबंध निदेशक (आईबी, टीएंडएस) अश्विनी कुमार तिवारी ने कहा कि महामारी की वजह से विशेष रूप से स्वास्थ्य बीमा की मांग में उल्लेखनीय वृद्धि दर्ज की गई है। इस नए कदम का मुख्य उद्देश्य देश के कोने-कोने में सस्ती कीमत पर स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराना है। टियर 3 और 4 में स्वास्थ्य देखभाल की पहुंच बढ़ाना अत्यंत महत्वपूर्ण है, जिसे एसबीआई की वितरण क्षमता के माध्यम से सक्षम किया जाएगा।
स्वास्थ्य बीमा की बढ़ती मांग के साथ, एसबीआई जनरल के स्वास्थ्य बीमा उत्पादों को अपनाने में वृद्धि दर्ज की गई है। वित्त वर्ष 21-22 में जीडब्ल्यूपी में 50% की वृद्धि के साथ, स्वास्थ्य बीमा वर्ग में भी इसने एक मजबूत प्रदर्शन दर्ज किया है।
स्वास्थ्य बीमा पर अपना ध्यान केंद्रित करने के लिए, एसबीआई जनरल इंश्योरेंस ने भारत के सबसे बड़े सर्वव्यापी डिजिटल स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं में से एक, अपोलो 24/7 के साथ साझेदारी की है। यह साझेदारी एसबीआई जनरल के ग्राहकों को अपोलो 24/7 द्वारा दी जाने वाली विभिन्न सेवाओं तक पहुंच प्रदान करने के लिए है। इन लाभों और सेवाओं का लाभ एसबीआई जनरल मोबाइल एप पर 'एसबीआई जनरल संजीवनी' सेक्शन के तहत उठाया जा सकता है।
एसबीआई जनरल ने सेवामोब के साथ गठबंधन किया है, जो उत्तर भारत विशेषकर उत्तर प्रदेश में महिलाओं, बच्चों और वरिष्ठ नागरिकों के सामने आने वाले स्वास्थ्य मुद्दों को हल करने के लिए बड़े पैमाने पर काम कर रहा है। इस साझेदारी के जरिए एसबीआई जनरल ने आज एनजीओ को एक मोबाइल हेल्थ वैन दान की है। यह वर्ष के दौरान उत्तर प्रदेश के आंतरिक क्षेत्रों में स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन करने के लिए सहायता प्रदान करेगा, जिससे 25,000 से अधिक लाभार्थी प्रभावित होंगे।
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