Tuesday, 20 October 2020

लंबित मांगो के समर्थन में आयकर विभाग के कर्मचारियों और अधिकारियों ने की सांकेतिक भूख हड़ताल

By 121 News

Chandigarh Oct. 20, 2020:-- अपनी लंबित मांगो को पूरा करने के लिए आयकर विभाग के कर्मचारियों और अधिकारियों ने जे सी ए के बैनर के नीचे एक दिन की सांकेतिक भूख हड़ताल की। जिसमे दोनों यूनियनों इनकम टैक्स गज़ेटेड अफसर एसोसिएशन और इनकम टैक्स एम्प्लाइज फेडरेशन के पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया और अपनी मांगों के समर्थन में प्रबंधन के खिलाफ ज़ोरदार विरोध प्रदर्शन किया ।

जे सी ए के सदस्यों ने कहा कि अब कर्मचारियों के सब्र जवाब दे रहा है । अगर अब भी सी बी डी टी-चेयरमैन ने उनकी मांगों की ओर ध्यान नहीं दिया तो संगठनों की तरफ से आने वाले समय मे लंबी भूख हड़ताल की जाएगी । इनकम टैक्स गज़ेटेड अफसर एसोसिएशन की तरफ से डी पी सिंह,कमलेश मंमगई एवं इनकम टैक्स एम्प्लाइज फेडरेशन की तरफ से अरविंद डागर, आशुतोष, बलजीत ने भी कर्मचारियों और अधिकारियों की मांगों से सम्बन्धित मुद्दों पर अपने विचार प्रकट किए ।

अपनी लंबित मुख्य मांगों के बारे में ज़िक्र करते हुए उन्होंने बताया कि उनकी मांगों में फेसलेस असेसमेंट की व्यवस्था को बिना पूरी तैयारी किए हुए लागू कर दिया गया उसे जल्द से जल्द ठीक किया जाना चाहिए, पदों का डाईवर्जन अधिकारियों व कर्मचारियों की स्वीकृत संख्या का सही निर्धारण कीया जाए, पांच वर्षो से नियमित पदौन्नति रुकी है जिसे जल्द शुरू किया जाए, आयकर अधिकारी से लेकर नीचे स्तर के पदों पर भी प्रमोशन में अनावश्यक विलम्ब किया जा रहा है उसे खत्म किया जाए, वेतन निर्धारण में असमानता दूर हो ओर 2018 से लंबित रिपोर्ट लागू हो, विभाग में करीब 20 हज़ार खाली पद पड़े हैं जिन्हें आज तक भरा नहीं गया है, विभाग में आउटसोर्सिंग को पूरी तरह बन्द किया जाना चाहिए और विभाग में जितने भी कैजुअल वर्कर हैं उनको भी तुरंत पक्का किया जाना चाहिए इत्यादि मांगे शामिल है ।

उन्होंने कहा कि अगर प्रबंधन उनकी मांगों को जल्द लागू नहीं करता है तो वो अपना संघर्ष और तेज करने के लिए मजबूर हो जायेंगे।

No comments:

Post a comment