Sunday, 25 October 2020

श्री सनातन धर्म दशहरा कमेटी ने श्री सुंदर कांड का पाठ कर मनाया विजयदशमी पर्व


By 121 News
Chandigarh Oct. 25, 2020:-
आज विजयदशमी पर्व के मौके पर सैक्टर 46 स्थित श्री सनातन धर्म मंदिर में श्री रामायण पाठ का भोग डाला गया और सायं के समयँ श्री सुंदर कांड पाठ का आयोजन किया गया।श्री सनातन धर्म दशहरा कमेटी के चीफ पैटर्न जतिंदर भाटिया ने बताया की नवरात्रों को लेकर मंदिर परिसर में बीते दिन श्री राम नवमी के अवसर पर श्री दुर्गा सतसती पाठ के भोग के बाद कंजक पूजन के साथ साथ हवन यज्ञ भी किया गया। विश्व में कोरोना महामारी के शीध्र खात्मे के लिए प्रार्थनां के साथ हवन यज्ञ में पूर्ण आहुति डाली गई।  श्री सनातन धर्म दशहरा कमेटी की ओर से आयोजित किये गए इस कार्यक्रम में कोरोना को लेकर प्रशासन की ओर से जारी दिशा निर्देशों का पूरी तरह से पालन किया गया। श्री भाटिया ने बताया कि मंदिर में सोशल डिस्टेंस के साथ श्रद्धालुओं को मंदिर के मुख्या गेट से स्क्रीनिंग के बाद ही एंट्री दी गई। मंदिर कमेटी की ओर से लोगों को कोरोना को लेकर रखने वाली सावधानियों को लेकर जागरूक भी किया जा रहा है। जतिंदर भाटिया ने बताया कि मंदिर परिसर को रोजाना सैनीटाइज किया जा रहा है। आज भी श्री रामायण पाठ के भोग के उपरांत शाम को चार बजे से 6 बजे तक आयोजित किये गए श्री सुंदर कांड पाठ से पहले पुरे मंदिर परिसर को सेनीटाइज़ किया गया।  मंदिर के मुख्या पुजारियों पंडित राहुल और पंडित गोपाल शुक्ला ने श्री सुंदर कांड पाठ किया और कोरोना वायरस से संसार को शीध्र मुक्त करने तथा सभी की सुख समृद्धि के लिए प्रार्थनां भी की गई। इस मौके दशहरा कमेटी के चीफ पैटर्न जतिंदर भाटिया सहित कमेटी के अध्यक्ष नरिंदर भाटिया, महासचिव सुशील सोबत, सचिव डीडी  शर्मां  व धर्म पाल गुप्ता व मैंबर संजीव शर्मां, आरके आनंद ,ओपी शर्मा, ओपी सचदेवा, पीआर साहिवाल और कृष्ण कुमार मुसाफिर सहित अन्य श्रद्धालु उपस्थित हुए।  मंदिर कमेटी की ओर से शहर वासियों को इस फेस्टिवल सीजन के दौरान कोविड-19 को लेकर पूरी सावधानी रखने और प्रशासन की ओर से जारी दिशा निर्देशों का पालन करने  की अपील की है।
         श्री सनातन धर्म दशहरा कमेटी के चीफ पैटर्न जतिंदर भाटिया ने बताया की उनकी कमेटी की ओर से यहां सेक्टर 46 में पिछले 22 साल से लगातार दशहरे का आयोजन किया जा रहा है, लेकिन इस बार कोरोना को लेकर प्रशासन की ओर से जारी दिशा निर्देशों के कारण वह यह आयोजन नहीं कर पाए। सैक्टर 46 का दशहरा पुरे ट्राइसिटी में अपने खास आयोजनों को लेकर जाता रहा है। आज दशहरे को लेकर उनकी कमेटी की ओर से गरीब ओर जरूरतमंद महिलाओं को सूट और साड़ी वितरित की गई और  गरीब और  जरूरत मंद बच्चों को पुस्तके और स्टेशनरी बांटी गई।          
इसके साथ ही कोरोना को लेकर जरूरी मास्क भी बांटे गए।
   श्री सनातन धर्म दशहरा कमेटी की ओर से कोरोना को लेकर लॉक डाउन पीरियड के दौरान बेहतर समाज सेवा के लिए फ्रंट लाइन के कोरोना वारियर्स इंस्पेक्टर बलदेव कुमार, एसएचओ सैक्टर 34 पुलिस स्टेशन और कमलजीत सिंह पंछी, ट्रेडर्स सैल को  'चंडीगढ़ रत्न अवार्ड' देकर सन्मानित किया गया।

No comments:

Post a comment