By 121 News
Chandigarh Oct. 13, 2020:- अमेज़न इंडिया ने 17 अक्टूबर, 2020 से शुरू होने वाले वार्षिक फेस्टिव इवेंट 'ग्रेट इंडियन फेस्टिवल' के दौरान स्मॉल और मीडियम बिजनेस (एसएमबी) के लिए अवसर उपलब्ध कराया। लोकल शॉप्स ऑन अमेज़न, कारीगर, सहेली, और लॉन्चपैड जैसे विभिन्न कार्यक्रमों के तहत चंडीगढ़, अमृतसर, लुधियाना सहित देश के विभिन्न हिस्सों से और कई अन्य स्थानों के हजारों अमेज़न सेलर्स कस्टमर्स के लिए आकर्षक डील्स और ऑफ़र पेश करेंगे। प्राइम मेम्बर 16 अक्टूबर, 2020 से अर्ली एक्सेस का आनंद ले सकते हैं। फेस्टिव सीज़न की तैयारी में, अमेज़न ने भारत भर में 100,000 से अधिक अमेज़ॅन-एनेबल्ड लोकल शॉप्स, किरानों और नेबरहुड शॉ्स को सक्षम बनाया है, जो कस्टमर्स की सेवा करने और उत्सव की खुशियां मनाने के लिए तैयार हैं। 20,000 से अधिक रिटेलर्स, "लोकल शॉप्स ऑन अमेज़न" प्रोग्राम की किराना और स्थानीय दुकानें अपने पहले 'ग्रेट इंडियन फेस्टिवल' में भाग लेंगी और अपने शहरों और पूरे भारत में कस्टमर्स कीजरूरतों को पूरा करेंगी, जो दैनिक आवश्यक वस्तुओं से लेकर बड़े एप्लायंसेज और होम डेकोर प्रॉडक्ट्स से लेकर उपहार और फ्रेश फ्लावर्स तक सारी चीजों की बिक्री कर रही हैं।
प्रणव भसीन, डायरेक्टर, एमएसएमई और सेलर एक्सपीरियंस, अमेज़न इंडिया ने कहा कि इस फेस्टिव सीजन में, हम अपने सेलर्स और अन्य एमएसएमई पार्टनर्स की हाल की चुनौतियों से निपटने में मदद करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और हमारे सेलर्स उत्साहित हैं और उम्मीद करते हैं कि इससे उन्हें अपने बिजनेस को बढ़ाने में मदद मिलेगी। हमारे कस्टमर्स के लिए, हमारा उद्देश्य फेस्टिव सीज़न के दौरान उनकी ज़रूरत की हर चीज़ को खोजने में उनकी मदद करना है और उन्हें सुरक्षित रूप से डिलिवरी देना है। पंजाब में हमारे 20,000 से अधिक सेलर्स हैं, जिन्हें इस फेस्टिव सीजन के दौरान देश भर के लाखों कस्टमर्स को अपने प्रॉडक्ट्स दिखाने का अवसर मिलेगा। हमें उम्मीद है कि यह ग्रेट इंडियन फेस्टिवल हमारे सभी सेलर्स के लिए विकास और सफलता प्रान करेगा।
पिछले कुछ महीनों में, अमेज़ॅन ने भारत भर के व्यवसायों में अपने कारोबार को शुरू करने या बढ़ाने के लिए अधिक रुचि देखी है, जिसमें Amazon.in पर रजिस्टर करने वाले नये सेलर्स में 60%-80% की वृद्धि दिखी है। आगामी फेस्टिव सीजन से अमेज़ॅन पर बिक्री करने वाले छोटे व्यवसायों की अपेक्षाओं का आकलन करने के लिए नीएल्सन द्वारा हाल ही में किए गए सर्वेक्षण के अनुसार, Amazon.in पर 85% से अधिक सेलर्स नए कस्टमर्स तक पहुंचने और बिक्री में वृद्धि की उम्मीद कर रहे हैं। 74% से अधिक सेलर्स बिजनेस की रिकवरी को लेकर आशावादी हैं और 78% सेलर्स प्रॉडक्ट्स की विजिबिलिटी में वृद्धि के बारे में सकारात्मक सोच रखते हैं।
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