Wednesday, 16 September 2020

बढ़ते पानी के दामो को लेकर चंडीगढ़ युवा कांग्रेस ने नगर निगम के बाहर किया प्रदर्शन: पुलिस ने गिरफ्तार किया

बढ़ते पानी के दामो को लेकर चंडीगढ़ युवा कांग्रेस ने नगर निगम के बाहर किया प्रदर्शन: पुलिस ने गिरफ्तार किया

By 121 News

Chandigarh Sept. 16, 2020:- By 121 News

Chandigarh Sept. 16, 2020:- बीजेपी शासित नगर निगम द्वारा पानी के दामों में तीन गुना बढ़ोतरी को लेकर शहर में सियासत तेज है। चंडीगढ़ युवा कांग्रेस ने चंडीगढ़ नगर निगम के बाहर इसका विरोध किया व मटके के घड़े लेकर प्रदर्शन किया व पुलिस ने मौक़े पर युवा काँग्रेस कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया । प्रदेश अध्यक्ष लव कुमार भाजपा नेता किरण खेर व नेताओं पर जमकर बरसे।

लव कुमार ने कहा कि कोरोना काल ने जहां हर ओर हाहाकार है। दूसरी ओर बीजेपी नेताओं की गलत नीतियों ने नगर निगम का भठ्ठा बिठा दिया है। शहर पहले से ही अनगिनत भारी भरकम टैक्स दे रहा है। अब पानी के रेट तीन गुना बढ़ा कर शहरवासियों पर एक बोझ डाल दिया है। जनता को राहत देने की बजाय उन्हें ओर दबाया जा रहा है। नगर निगम के घाटे की आड़ में रेट बढाना बीजेपी नेताओं की नाकामियों का जीता जागता सुबूत है। हर साल अपने आप पानी के दाम बढ़ने चोरी के साथ साथ सीनाजोरी भी है।निजी क्षेत्र के बहुत से कर्मचारियों की नौकरी चली गई है और बहुत से लोगों के वेतन में कटौती कर दी गई है। एक तरफ लोगों को अपनी आजीविका कमाने और रोजमर्रा के खर्चे निकालने बहुत मुश्किल हो रहे हैं और ऊपर से चंडीगढ़ नगर निगम महंगाई निरंतर बढ़ती जा रही है। पानी की दरों में इतनी अधिक बढ़ोतरी पूरी तरह से गलत व नाजायज है और एक आम आदमी के जले पर नमक छिड़कने के समान है। नगर निगम और प्रशासन को समझना चाहिए कि न्यूनतम दरों पर पानी उपलब्ध करवाना उनका मूलभूत कर्तव्य है क्योंकि पानी के बिना जीवन अकल्पनीय है।दाम बढ़ाए जाने का कदम कहीं से भी न्यासंगत नहीं है, रेट बढ़ाए जाने का यह सही समय नहीं था, कोरोना में जहां शहरवासियों के लिए अपनी जीविका चलाना मुश्किल हो रहा है वहां बढ़ाए हुए रेट वे कैसे अदा करेंगे।

इस प्रदर्शन में उपाध्यक्ष प्रीति केसरी,  संजीव बिरला, महासचिव आशीष गजनवी, जानू मालिक,सचिव रवि पराशर,साहिल दुबे,नवदीप सिंह, सोशल मीडिया कोऑर्डिनेटर विनायक बंगीय,जिला-1  प्रधान दमनप्रीत सिंह, उपाध्यक्ष बख्शीश सिंह, महासचिव आशु चौधरी,मनंदीप भारद्वाज,राकेश चौहान,जिला -2 प्रधान धीरज गुप्ता,वार्ड प्रधान फैज़ान खान,शानू खान, अमित कुमार,जीशान खान,अक्षित कुमार आदि मौजूद थे ।

No comments:

Post a comment