Friday, 25 September 2020

ज़ैड.एच.एल. ने 10 एम्बुलेंस कोरोना वारियर्स का किया सम्मान : महामारी के दौरान 3000 से अधिक रोगियों की सेवा की

By 121 News

Chandigarh Sept. 24, 2020:- आपातकालीन सेवायें प्रदान करनेवाली कंपनी, ज़िकित्सा हैल्थकेयर लिमिटेड (ज़ैड.एच.एल.) ने पंजाब में कोरोना का सामना करने वाले अपने पहली पंक्ति के योद्धाओं के सहयोग से अप्रैल से सितंबर तक 32000 मरीज़ों को सेवायें प्रदान की है। विश्व रोगी सुरक्षा दिवस को जागरूकता,एकजुटता को मज़बूत करने और रोगी की सुरक्षा के महत्व को बढ़ाने के लिए हर साल 17 सितंबर को मनाया जाता है। ज़ैड.एच.एल. इस दिन को पंजाबमें अपने उन सभी .एम.एस. स्वास्थ्य देखभाल के चैंपियनों को सम्मानित कर के और धन्यवाद देकर मना रहा है जिन्होंने इस महामारी के दौरान आने वाली चुनौतियों और खतरों के बावजूद जीवन बचाने में मदद की है। इस महामारी के अलावा 108 सेवा ने समान प्रतिबद्धता और निष्ठा के साथ राज्य में 2164200 गैर-कोविड रोगियों की सेवा की है। उन्होंने राज्य के 22 जिलों में 229 एम्बुलेंस में यात्रा करने वाले मरीजों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए स्वच्छता, साफ़-सफाई और धूमन के सभी मर्यादित तौर-तरीकों का पालन किया है। एम्बुलेंस दल (ड्राइवर/पैरामेडिक) और कॉल सेंटर के कर्मचारियों को रोगियों को किसी भी संक्रमण से बचने के लिए चिकित्सा सुरक्षा के उपायों, सामाजिक सुरक्षा के अनुसंशित तौर-तरीकों में प्रशिक्षित किया गया है और सुरक्षा प्रदान की गई है।

कोविड-19 महामारी ने उन खतरों को उजागर कर दिया है जिनका स्वास्थ्य कार्यकर्ता सामना करते हैं जैसे कि संक्रमण, हिंसा, लांछन, मनोवैज्ञानिक और भावनात्मक परेशानी, बीमारी और यहाँ तक कि मृत्यु। इसके अलावा, तनावपूर्ण माहौल में काम करने से स्वास्थ्य कर्मियों के द्वारा कुछ ऐसी गलतियाँ होने का खतरा होता है जिससे रोगी को नुकसान पहुँच सकता है। अतः इस बार विश्व रोगी सुरक्षा दिवस पर स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए उसका ध्यान रखना आवश्यक है। ज़ैड.एच.एल. ने लुधियाना, पटियाला और गुरदासपुर में चल रही एम्बुलेंस और 390 से अधिक ऐसे .एम.एस. स्वास्थ्यसेवा कार्यकर्ताओं के साथ सफलतापूर्वक सेवा प्रदान की है जो कोविड 19 के विरुद्ध प्रथम पंक्ति में रहकर लड़ रहे हैं। ज़ैड.एच.एल. अपने कोरोना योद्धाओं को धन्यवाद देना चाहती है और पहली बार इस महामारी के दौरान अपने सभी कर्मचारियों के लिए एक ऑनलाइन समारोह आयोजित कर रही है।

इस अवसर पर, ज़िकित्सा हेल्थकेयर लिमिटेड, पंजाब के परियोजना प्रमुख सैकत मुखर्जी ने कहा कि ज़िकित्सा हेल्थकेयर लिमिटेड जीवन की रक्षा करने में विश्वास रखती है और हम अपने सभी कर्मचारियों, तकनीशियनों, पैरामेडिक्स और सभी काम करने वालों के प्रति इस महामारी से लड़ने के दौरान उनके निस्वार्थ रूप से प्रदान किए गए निरंतर सहयोग और प्रयासों के लिए आभारी हैं। हम टीम के ड्राइवर, तकनीशियन, पैरामेडिक्स के प्रत्येक स्टाफ सदस्य को महत्व देते हैं, और उनके योगदान के लिए वास्तव में आभारी हैं। यह उनके प्रयासों के कारण है कि ज़ैड.एच.एलमहामारी के दौरान पंजाब के लोगों की सफलतापूर्वक सेवा कर पा रहा है।

ज़ैड.एच.एल. ने कोविड 19 से जुड़े हर कॉल और लाने-ले जाने के संबंध में अपने कॉल सेंटर और एम्बुलेंस में रखे जाने वाले कार्यस्थल, देखभाल, और स्वच्छता के अनुसंशित तौर-तरीकों का पालन करते हुए अपने सभी कर्मचारियों और अन्य काम करने वाले लोगों की सुरक्षा अत्यंत सावधानी के साथ सुनिश्चित की है। ज़ैड.एच.एल. कर्मचारियों और पंजाब के लोगों के लिए स्वास्थ्य-देखभाल संबंधी अवस्थाओं और चिकित्सा सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए कृतसंकल्प है।

No comments:

Post a comment