Sunday 30 August 2020

नीट व जेईई परीक्षा के खिलाफ एनएसयूआई ने शुरू की अनिश्चितकाल भूख हड़ताल

By 121 News
Chandigarh August 30, 2020:-नीट और जेईई परीक्षा को करवाए जाने के केंद्र सरकार के फैसले के विरोध में, एनएसयूआई के सोशल मीडिया के चेयरमैन, मनोज लुबाना और पी यू सी एस सी के उपाध्यक्ष राहुल कुमार ने अपने साथियों सहित कांग्रेस भवन सेक्टर 35, के सामने अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल की शुरुआत कर दी ।
चंडीगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा ने हड़ताल में पहुंच कर छात्रों का समर्थन किया और कहा कि ये युवा व छात्र भारत का भविष्य हैं और छात्रों के हितों की रक्षा करना हमारा सामूहिक कर्तव्य है। केन्द्र की मोदी सरकार को छात्रों की हितों की रक्षा करते हुए व मौजूदा स्थिति को समझते हुए अपना निर्णय बदलना चाहिए।
               देश में कोविड के बढ़ते मामलों के बीच कांग्रेस व एनएसयूआई लगातार परीक्षाओं को स्थगित करने की मांग कर रही है। मनोज लुबाना ने कहा कि 26 लाख छात्र परीक्षा में उपस्थित होंगे, जोकि उनकी ज़िंदगी के साथ खिलवाड़ होगा। देश मे कोरोना वायरस के केस लगातार बढ़ रहे हैं और तो ओर कई राज्यों को तो बाढ़ का भी सामना करना पड़ रहा है। बाबजूद इसके भी केंद्र सरकार परीक्षा करवाने पर अड़ी हुई है।ऐसे  हालातों में परीक्षा करवाना छात्रों को खतरे में धकेलने के बराबर है।

 राहुल कुमार ने कहा कि हम परीक्षा को स्थगित की मांग कर रहे हैं, रद्द करने की नहीं। सरकार को छात्रों की बात सुननी चाहिए और हालात सुधरने पर परीक्षा की प्रक्रिया पूरी कर लेनी चाहिए।

No comments:

Post a Comment