Wednesday, 16 October 2019

करवा चौथ पर ट्राइसिटी की संभ्रांत महिलाओं द्वारा रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन

By 121 News

Chandigarh 16th October:- करवा चौथ पर ट्राइसिटी की संभ्रांत महिलाओं द्वारा एक रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की आयोजक मीनाक्षी जुनेजा और डॉक्टर सिम्मी के अनुसार भारतीय परंपरा और इतिहास को जीवित रखने के लिए हम प्रयासरत हैं, उसी दिशा में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।

हर साल तकरीबन करवा चौथ का व्रत बोरियत से भरा होता है, इसलिए इसको इस वर्ष मनोरंजक बनाने के इरादे से इस कार्यक्रम का आयोजन किया है।  इसका मकसद पत्नियों द्वारा पति की तरफ से मिलने वाले प्यार और सम्मान को सार्वजनिक रूप से प्रदर्शित करना था। इस कार्यक्रम के मुख्य प्रायोजक ऑक्सीजन जिम जीबीपी-जीबीबी हाउसिंग ट्रेस लॉन्स और चट्ऑर्गन्स ज्वेलर थे।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में नीतू प्रभाकर ने बताया कि यहां आकर वह बहुत खुश और फख्र भी है जबकि कार्यक्रम में दूसरी मुख्य अतिथि वीजे अमन ने बताया कि यह एक अच्छा प्रोग्राम है और यहां वह खुद को सम्मानित महसूस कर रही हैं।

 मूल रूप से देहरादून की रहने वाली और पिछले 5 वर्षों से चंडीगढ़ में कार्यरत अमन यहां बहुत ही सहज और अपनापन महसूस कर रही थी। कार्यक्रम में स्पेशल गेस्ट मिसेज नीतू वर्मा और मिसेज मीनू खुराना ने भी आने वाली सभी महिलाओं को बधाई दी और होने वाली प्रतियोगिताओं में खुशी से शामिल होने की हिदायत दी। उन्होंने जीतने की बजाए हिस्सेदारी की भावना को प्राथमिकता देते हुए कहा की जीत हार जीवन का नियम है। प्रतियोगिता में हिस्से की भावना प्रबल होनी चाहिए और बेहतर करने वाले को जीत का सम्मान मिलना चाहिए। कार्यक्रम के दौरान 10 महिलाओं को लग अलग टाइटल से नवाजा गया और शामिल होने वाली महिलाओं में न केवल सुहागन बल्कि कुछ अविवाहित लड़कियों ने भी हिस्सा लिया। वह भी इसका हिस्सा बनकर बहुत खुश थी। कार्यक्रम कि मुख्य आयोजक मीनाक्षी जुनेजा ने कहा कि भविष्य में भी इस तरह के कार्यक्रम महिलाओं और उनकी प्राथमिकताओं को ध्यान में रखते हुए करती रहेंगी।

No comments:

Post a comment