Saturday 28 December 2013

FACEBOOK HACKISSUE: AFTER PAWAN BANSAL NOW JAIN COMES FORWARD TO COMPLAIN AGAINST FACEBOOK LIKE ISSUE

By 121 News Reporter

Chandigarh 28th December:---- सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर ज्यादा से ज्यादा 'लाइक्स' हासिल करने के लिए जहां एक ओर लोगों में होड़ मची रहती है, वहीं पूर्व रेल मंत्री पवन कुमार बंसल और बीजेपी के पूर्व सांसद सायपाल जैन को अपने पेज पर लाइक्स मिलना रास नहीं आ रहा। बंसल ने तो फेसबुक पेज पर जब एक ही दिन में 1२ हजार से ज्यादा लाइक्स मिले, उनके माथे पर चिंता की लकीरें उभर आईं। वह ये मामला लेकर पुलिस के पास पहुंच गए क्यूंकि उन्हें शक़ है कि कोई उनके अकाउंट के साथ छेड़छाड़ कर रहा है।

रेल भर्ती घोटाले के सिलसिले में कुछ समय पहले रेलवे मंत्रालय छोड़ने वाले बंसल को लग रहा है कि किसी ने जानबूझकर उनके फेसबुक पेज के साथ छेड़छाड़ की है ताकि उन्हें भी उन लोगों की तरह प्रोजेक्ट किया जा सके, जो सोशल साइट्स पर लोकप्रियता कमाने के लिए लाइक्स हासिल करने की होड़ में रहते हैं। बंसल के फेसबुक पेज पर कुछ समय पहले तक  51,600 लाइक्स थे, जो बुधवार को अचानक बढ़कर 62,500 से ज्यादा हो गए। चंडीगढ़ से कांग्रेस सांसद बंसल ने इस मामले को काफी गंभीरता से लिया और तुरंत इसकी शिकायत पुलिस से कर दी। बंसल ने पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) से जांच की मांग की। बंसल का कहना था कि किसी को एक दिन में 10, 20 या ज्यादा से ज्यादा 100 वास्तविक 'लाइक्स' की उम्मीद कर सकता है लेकिन एक दिन में 10 हजार से अधिक लाइक मिलना सामान्य बात नहीं है।

पवन बंसल कि शिकायत देने के बाद चंडीगढ़ के पूर्व सांसद और भाजपा नेता सत्य पल जैन ने भी इसी तरह कि शिकायत पुलिस को दी है। उन्होंने भी अपने फेसबुक पेज पर दो दिनों में 9 हज़ार से ज्यादा लाइक्स होने पर चिंता जतायी है। पवन बंसल और सत्य पाल जैन मिलते ही पुलिस हरकत में आ गयी है। मामले कि जांच कर रहे एस एस पी सुखचैन सिंह ने बताया कि पुलिस ने फेसबुक के एडमिन को इसकी शिकायत भेज दी है.जिससे ये पता लगाया जायेगा कि ये सारे लाइक्स एक ही आई पी अड्रेस से तो नहीं भेजे जा रहे। अगर इसके पीछे किसी कि कोई मंशा हुयी तो उसके खिलाफ कारवाई कि जायेगी

 जून में राजस्थान के तत्कालीन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के फेसबुक पेज पर लाइक्स अचानक 45 हजार से ज्यादा बढ़ गए थे, जिसके बाद बीजेपी ने उन पर लाइक्स खरीदने का आरोप लगाया था। कुछ दिन पहले चंडीगढ़ के बीजेपी अध्यक्ष संजय टंडन के फेसबुक 'लाइक' भी एक दिन में 9 हजार बढ़ गए थे, जिनमें से ज्यादातर लाइक्स इस्तांबुल से मिलने की खबरें थीं। तो ऐसे में इलज़ाम मोल लेना कौन चाहे।  चिंता उभरनी लाज़मी है।

 

No comments:

Post a Comment