Pages

Thursday 27 June 2024

स्पेशल चिल्ड्रन पहुंचे सिंगापुर कार्निवाल: कार्निवाल में झूलों पर जमकर की मस्ती

By 121 News
Chandigarh, June 27, 2024:--चंडीगढ़ सेक्टर 34 एग्जीबिशन ग्राउंड में चल रहे सिंगापुर कार्निवाल में आज 50 से अधिक विशेष बच्चे (स्पेशल चिल्ड्रन) कार्निवाल देखने पहुंचे।यह सभी बच्चे शीतल नेगी डायरेक्टर- स्पेशल ओलंपिक भारत चंडीगढ़ (एक गैर सरकारी संगठन है, जोकि बौद्धिक विकलांगता के लिए काम कर रहा है और इसके बैनर तले एथलीट और कोच विभिन्न विश्व खेलों में गए और भारत का प्रतिनिधित्व किया) के बैनर तले कार्निवाल में पहुंचे थे। कार्निवाल में पहुंच प्रवेश द्वार पर स्वागत कर रहे भव्य सिंगापुर एयरलाइन्स के जहाज को देख हक्के बक्के रह गए। प्रवेश द्वार से कार्निवाल में एंटर करने के पश्चात इन स्पेशल चिल्ड्रन ने घूम घूम कर स्टाल्स पर जाकर चीजों को देखा परखा। इस दौरान बच्चों ने विभिन्न झुलों पर भी मौज मस्ती की। इस दौरान बच्चों के अभिभावक और स्पेशल ओलंपिक भारत चंडीगढ़ के 
टीचर भी साथ साथ रहे। झूले झूलने के दौरान इन स्पेशल चिल्ड्रन की सुरक्षा का पूरी तरह से खयाल रखा गया था। ताकि किसी भी तरह की अनहोनी से बच्चा जा सके। बच्चों ने कार्निवाल में अपनी विजिट के दौरान जमकर एन्जॉय किया और मौज मस्ती की। बच्चों के परिजनों ने बच्चों की मौज मस्ती करते हुए की तस्वीर भी खींची।

कार्निवाल के आयोजक अयोध्या प्रकाश ने बताया कि इन स्पेशल चिल्ड्रन का आज कार्निवाल में विजिट करना बड़ा ही अच्छा लगा। कार्निवाल मैनजमेंट की तरफ से इनके प्रवेश, एंटरटेनमेंट और रिफ्रेशमेंट का विशेष ध्यान रखा। इनके घूमने फिरने और मनोरंजन के दौरान कोई कोताही न हो, इसका खास ध्यान रखा गया था।

स्पेशल ओलंपिक भारत चंडीगढ़ की डायरेक्टर शीतल नेगी ने स्पेशल बच्चों के विजिट के लिए किए गए इंतजाम का कार्निवाल मैनेजमेंट का आभार जताया।

No comments:

Post a Comment