Pages

Wednesday 7 October 2020

राहुल गांधी की 'खेती बचाओ यात्रा' को मिले जनसमर्थन से भाजपा सरकार में बौखलाहट का माहौल: कुमारी सैलजा

By 121 News

Chandigarh October 07, 2020:-  हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सांसद राहुल गांधी की 'खेती बचाओ यात्रा' की ऐतिहासिक सफलता पर प्रदेशवासियों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं नेतागणों का आभार व्यक्त किया है। वहीं उन्होंने सिरसा में भाजपा सरकार के काले कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों पर हुई बर्बरतापूर्वक कार्रवाई को लेकर भी अपनी प्रतिक्रिया देते हुए हरियाणा की भाजपा-जजपा सरकार की कड़े शब्दों में निंदा की है।

कुमारी सैलजा ने कहा कि हरियाणा की जिस पावन धरा कुरुक्षेत्र पर भगवान श्री कृष्ण ने अधर्म पर धर्म की जीत का अध्याय लिखा था, वीरों की उसी भूमि पर राहुल गांधी ने 'सत्य और न्याय' की निर्णायक लड़ाई का शंखनाद किया है। उनकी इस यात्रा को मिले जनसमर्थन से भाजपा सरकार में बौखलाहट का माहौल है। हरियाणा सरकार द्वारा उनकी यात्रा को रोकने की कोशिश की गई थी, लेकिन सरकार का यह प्रयास विफल हो गया। जिस तरह से राहुल गांधी की इस यात्रा को प्रदेश वासियों ने अपना अपार समर्थन दिया है, उससे यह साबित हो गया है कि प्रदेश की जनता अब इस सरकार के असली चरित्र को पहचान चुकी है। उन्होंने कहा कि इस यात्रा को प्रदेशवासियों ख़ासकर किसान, मजदूर और आढ़तियों ने अपना भरपूर समर्थन दिया है। हजारों की संख्या में किसान खुद--खुद ट्रैक्टर लेकर श्री राहुल गांधी जी की भाजपा सरकार के काले कानूनों के खिलाफ इस 'खेती बचाओ यात्रा' को अपना समर्थन देने पहुंचे थे। वहीं हरियाणा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं नेताओं ने भी इस यात्रा को सफल बनाने के लिए दिन रात मेहनत की थी। राहुल गांधी के ऊर्जामयी नेतृत्व में आयोजित इस यात्रा को ऐतिहासिक बनाने पर वह हरियाणा वासियों और हरियाणा कांग्रेस के आधार स्तंभ सभी कार्यकर्ताओं नेतागणों का हृदय से आभार व्यक्त करती हैं। उन्होंने कहा कि वह सभी को विश्वास दिलाती हैं कि हरियाणा कांग्रेस भाजपा सरकार के जनविरोधी फैसलों के खिलाफ हर समय प्रदेशवासियों के साथ खड़ी रहेगी।

कुमारी सैलजा ने सिरसा में भाजपा सरकार के काले कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों पर हुई बर्बरतापूर्वक कार्रवाई को लेकर भी अपनी प्रतिक्रिया देते हुए हरियाणा की भाजपा-जजपा सरकार की कड़े शब्दों में निंदा की है। उन्होंने कहा कि पहले पीपली में किसानों पर लाठीचार्ज और अब सिरसा में किसानों पर अत्याचार इस सरकार का शर्मनाक कार्य है। वह इसकी कड़े शब्दों में निंदा करती हैं। उन्होंने कहा कि देश का किसान इस सरकार के षड्यंत्र को पहचान चुका है, लाठी-डंडों से वह अब पीछे नहीं हटने वाला है। आखिर कब तक प्रदेश की भाजपा-जजपा सरकार पुलिस का सहारा लेकर छुपती रहेगी?

वहीं कुमारी सैलजा ने जनाकारी देते हुए बताया कि हरियाणा कांग्रेस द्वारा बरोदा उपचुनाव के लिए टिकट के इच्छुक दावेदारों से आवेदन आमंत्रित करने की तारीख बढ़ा दी गई है। अब टिकट के इच्छुक दावेदार 8 अक्टूबर तक अपने आवेदन कर सकते हैं।

No comments:

Post a Comment