Pages

Monday 27 July 2020

सोशल डिस्टेंस न रखने पर दुकानदारों के कटे चालान: दुकानदारों ने चालान का किया विरोध: चंडीगढ़ पुलिस दुकानों के अंदर जाकर भी काट रही चालान


सोशल डिस्टेंस न रखने पर दुकानदारों के कटे चालान

दुकानदारों ने चालान का किया विरोध

चंडीगढ़ पुलिस दुकानों के अंदर जाकर भी काट रही चालान

मास्क व सोशल डिस्टेंस न रखने पर चंडीगढ़ पुलिस की सख्ती

दुकानदारों ने कहा ऐसा ही रहा तो दुकानें करनी पड़ेंगी बंद


चंडीगढ़ (हरज़िन्दर चौहान) सभी समानता
चंडीगढ़ शहर में मास्क न पहनने वालों और सोशल डिस्टेंस का ख्याल न रखने वालों पर चंडीगढ़ पुलिस ने सख्त कारवाई करनी शुरू कर दी है। इसी के तहत अब चंडीगढ़ पुलिस ने दुकानों के अंदर जाकर भी सोशल डिस्टेंस का ख्याल न रखने पर दुकानदारों के चालान काटने शुरू कर दिए हैं। जिसका शहर के दुकानदारों द्वारा भारी विरोध जताया जा रहा है। दुकानदार एक तो पहले ही बाजार में ग्राहक न होने से मंदी की मार झेल रहा है, अगर दिन में एकाध ग्राहक दुकान में आ ही जाए, तो ऊपर से रही सही कसर चालान कटने से पूरी हो रही है। 
ऐसा ही कुछ बीते दिनोँ सेक्टर 20 मार्किट के दुकानदारों के साथ घटा, जब दुकान में आकर पुलिस के कर्मियों ने चालान काट दिए। दुकानदार दलील देते रह गए कि ये सब दुकान का ही स्टाफ है, पर पुलिस कर्मियों ने उनकी बात अनसुनी कर चालान स्लिप काट उनके हाथों में थमा दी।
दुकानदारों का कहना है कि पहले ही लॉक डाउन के चलते तीन माह उनका काम नहीं चला जिसकी मार दुकानदार पहले से ही झेल रहा है और अब ऊपर से पुलिसवाले दुकान के अंदर खड़े कस्टमर और दुकानदारों के भी चालान काट रहे हैं। अब अगर दुकान के अंदर कोई कस्टमर सामान लेने आता है, तो पुलिस उनका चालान काटने लग जाती है। जो कि सरासर गलत है इसका सीधा नुक्सान दुकानदार को ही जाता है। उनका कहना है कि अगर ऐसा ही रहा तो आने वाले दिनों में वो अपनी दुकानें बंद चाबियाँ प्रशासन को सौंप देंगे।

No comments:

Post a Comment