By 121 News
Chandigarh, Dec.20, 2025:-संगीत, भावनाओं और नन्हे कलाकारों के उत्साह से मंच उस समय गूंज उठा, जब स्मॉल वंडर्स स्कूल ने एनुअल म्यूज़िकल मंचकिन्स 2025–26 का सफल आयोजन किया। 'रेज़िलिएंट रिदम्स – ए ट्रिब्यूट टू द गोल्डन वॉइसेज़' थीम पर आधारित यह कार्यक्रम स्कूल के ओपन एयर थिएटर में आयोजित किया गया।
इस विशेष रूप से सजे संगीत समारोह में उन महान गायकों को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई, जिनकी आवाज़ों ने पीढ़ी दर पीढ़ी को प्रभावित किया है और जिनका जीवन साहस, संघर्ष और संगीत के प्रति अटूट समर्पण का प्रतीक रहा है। नन्हे वंडराइट्स ने अपनी मनमोहक प्रस्तुतियों के माध्यम से न केवल अमर गीतों को सम्मान दिया, बल्कि उन कलाकारों के अदृश्य संघर्षों को भी मंच पर जीवंत किया, जो अक्सर दुनिया की नज़रों से ओझल रह जाते हैं।
कार्यक्रम का शुभारंभ प्रार्थना एवं स्वागत गीत से हुआ, जिसने पूरे वातावरण को भक्तिमय और उल्लासपूर्ण बना दिया। रेज़िलिएंट रिदम्स की कर्टन रेज़र प्रस्तुति ने कार्यक्रम की मूल भावना को प्रभावशाली ढंग से प्रस्तुत किया। एलकेजी और यूकेजी के नन्हे विद्यार्थियों ने पूरे आत्मविश्वास के साथ मंच संभाला और सेलेना गोमेज़, अलका याज्ञिक और सेलीन डियोन जैसी विश्वविख्यात हस्तियों को समर्पित प्रस्तुतियों से दर्शकों का मन मोह लिया।
कार्यक्रम में स्मॉल वंडर्स के विद्यार्थियों की विशेष प्रस्तुतियां, डांस ग्रुप्स द्वारा प्रस्तुत 'डांस ऑफ होप', तथा क्रिसमस की खुशियों से भरी प्रस्तुतियों ने समां बांध दिया और नए वर्ष के स्वागत का उल्लासपूर्ण संदेश दिया।
स्मॉल वंडर्स स्कूल की प्रिंसीपल हरदीप के. नामा ने इस अवसर पर कहा कि इस प्रकार के मंच बच्चों में आत्मविश्वास, रचनात्मकता और भावनात्मक अभिव्यक्ति को सशक्त करते हैं। उन्होंने कहा कि संगीत और कला बच्चों के व्यक्तित्व निर्माण में अहम भूमिका निभाते हैं। उन्होंने कहा कि वे अच्छे स्वास्थ्य, सकारात्मक सोच और चुनौतियों के बीच भी प्रेरित रहने की दिशा में निरंतर और सशक्त कदम उठाने में विश्वास रखती हैं। ऐसे कार्यक्रम बच्चों में संवेदनशीलता, करुणा और दृढ़ता जैसे मूल्यों का विकास करते हैं।
कार्यक्रम का समापन धन्यवाद ज्ञापन के साथ हुआ। म्यूज़िकल मंचकिन्स संगीत, संवेदना और नन्हे कलाकारों की प्रतिभा का एक यादगार उत्सव बनकर उभरा, जिसमें छोटी-छोटी आवाज़ों ने गहरे और प्रेरणादायक संदेश दिए।
No comments:
Post a Comment