Pages

Wednesday 18 September 2024

हरियाणा क्रिकेट एसोसिएशन कोल्ट्स, पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन कोल्ट्स, सोनी क्रिकेट क्लब, चंडीगढ़ और दिल्ली चैलेंजर्स ने सेमीफाइनल में किया प्रवेश

By 121 News
Chandigarh, Sept.18, 2024:-हरियाणा क्रिकेट एसोसिएशन कोल्ट्स, पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन कोल्ट्स, दिल्ली चैलेंजर्स टीम और सोनी क्रिकेट क्लब, चंडीगढ़ ने 29वें अखिल भारतीय जेपी अत्रे क्रिकेट टूर्नामेंट में सेमीफाइनल में प्रवेश किया। 
कल पहला सेमीफाइनल मैच मुल्लांपुर पीसीए स्टेडियम में दिल्ली चैलेंजर्स और सोनी क्रिकेट क्लब के बीच खेला जाएगा, जबकि दूसरा सेमीफाइनल मैच हरियाणा क्रिकेट एसोसिएशन कोल्ट्स और पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन कोल्ट्स के बीच आईएस बिंद्रा पीसीए स्टेडियम, मोहाली में खेला जाएगा

टूर्नामेंट के आयोजन सचिव कैप्टन सुशील कपूर के अनुसार ग्रैंड फाइनल मैच 20 सितंबर को आईएस बिंद्रा पीसीए स्टेडियम, मोहाली में खेला जाएगा। ऑल इंडिया जेपी अत्रे क्रिकेट टूर्नामेंट का 29वां संस्करण पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में खेला जा रहा है। बीसीसीआई से मान्यता प्राप्त टूर्नामेंट है। 

विजेताओं को 3.00 लाख रुपये नकद और विजेता ट्रॉफी मिलेगी, जबकि उपविजेता टीम को 1.50 रुपये नकद और एक उपविजेता ट्रॉफी मिलेगी।सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज, सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज और सर्वश्रेष्ठ ऑल राउंडर पुरस्कार भी दिए जाएंगे।

आज टीडीएल क्रिकेट स्टेडियम, पंचकुला में सोनी क्रिकेट क्लब  ने बिहार प्लेयर्स-11 को 61 रनों से हराया। सोनी क्रिकेट क्लब के प्रमोद चंदेल के हरफनमौला प्रदर्शन को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। टीडीएल क्रिकेट स्टेडियम क्रिकेट नर्सरी के सचिव वनीत चावला मुख्य अतिथि थे और उन्होंने प्रमोद चंदेला को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया।

सोनी क्रिकेट क्लब, चंडीगढ़ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 40.2 ओवर में 268 रन बनाए, भारतीय अंडर-19 विश्व कप चैंपियन टीम के कप्तान यश ढुल ने 72 गेंदों में 5 छक्कों और 6 चौकों सहित 92 रन बनाए, प्रमोद चंदेला ने 64 रन बनाए, मयंक रावत ने 28 रन और शिवा सिंह ने 22 रन बनाए। गेंदबाजी में बिहार के खिलाड़ी-11 के गेंदबाज राघव अंगरा और मनमोहन दोनों ने 3-3 विकेट लिए, जबकि शशि शेखर और अक्षत दोनों ने 2-2 विकेट लिए। लेकिन लक्ष्य का पीछा करने उतरी बिहार प्लेयर्स-11 की टीम 48.5 ओवर में 207 रन पर ऑलआउट हो गई। गौरव ने 50 रन, कप्तान इंद्रजीत कुमार ने 37 रन, जितिन कुमार ने 34 रन, त्रिशूल दास ने 23 रन बनाए जबकि मनमोहन ने 21 रन बनाए। सोनी सीसी की ओर से गेंदबाजी करते हुए चंडीगढ़ के गेंदबाज प्रमोद चंदेला ने 4 विकेट लिए,योगेश कुमार ने 3 विकेट, शिवा सिंह ने 2 विकेट जबकि यश ढुल ने 1 विकेट लिया।

मुल्लांपुर पीसीएक्रिकेट स्टेडियम में जम्मू और कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन ने बीपीसीएल को 109 रनों से हरा दिया। नासिर ने 102 रन बनाए और 1 विकेट लिया, उन्हें मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।

मुल्लांपुर पीसीए स्टेडियम पिच क्वारेटर  श्री दीपिंदर सिंह मुख्य अतिथि थे और श्री दीपिंदर सिंह ने मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार वितरित किया

जेकेसीए ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट पर 243 रन बनाए। लोन नासिर ने 102 रन बनाए, अंशुल ने 42 रन बनाए जबकि सूर्यांश रैना ने 30 रन बनाए। गेंदबाजी की ओर से बीपीसीएल के लिए संदीप शर्मा ने 3 विकेट, पारस जैदका और भाव्या अत्रे ने 2-2 विकेट लिए जबकि राजविंदर सिंह ने 1 विकेट लिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए 
बीपीसीएल केवल टीम 31 ओवर में 134 रन पर ऑलआउट हो गये अभिनव साहा ने 26 रन बनाए और साहिल जाधव ने भी 26 रन बनाए। गेंदबाजी की ओर से जेकेसीए के गेंदबाज वसीम बशीर ने 4 विकेट, इरफान उल हक ने 3 विकेट जबकि लोन नासिर ने 1 विकेट लिया।

ध्रुव पांडोव क्रिकेट स्टेडियम, पटियाला में टूर्नामेंट के तीसरे और आखिरी लीग मैच में बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन ने छत्तीसगढ़ राज्य क्रिकेट संघ को 7 विकेट से हराया। बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन के पी.कोहली (नाबाद 74 रन) को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए सीएससीएस की टीम ने 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 242 रन बनाए, संगीत सोनी ने 73 रन, तन्मय शर्मा ने 36 रन बनाए जबकि प्रभास शुक्ला ने 
32 रन बनाए। गेंदबाजी की ओर से बीसीए के गेंदबाज जय अभाले और राज कुमार पटेल दोनों ने 2-2 विकेट लिए, जबकि मनन सोलंकी, श्लोक देसाई, सारंग भट्ट और मोहित मोंगिया ने 1-1 विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करते हुए बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन ने लक्ष्य हासिल कर लिया। 41.3 ओवर में केवल 3 विकेट के नुकसान पर 243 रन। पी.कोहली ने नाबाद 74 रन, आर्य पगार ने 59 रन, श्लोक देसाई ने नाबाद 40 रन जबकि प्रत्युश कुमार ने 32 रन बनाए। गेंदबाजी की ओर से देव आदित्य सिंह, ऐश्वर्या मार्या और मनराज सिंह ने 1-1 विकेट लिया।

No comments:

Post a Comment