Pages

Friday 16 August 2024

रायपुर खुर्द के गवर्नमेंट स्कूल में धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस समारोह समाजसेवी रविंदर सिंह बिल्ला ने फहराया तिरंगा

By 121 News
Chandigarh, August 16, 2024:-- 15 अगस्त 1947 का दिन भारतीय स्वतंत्रता सेनानियों के सदियों के संघर्ष बलिदान और दृढ़ संकल्प का प्रतीक है। इसी भावना के साथ गवर्नमेंट मॉडल हाई स्कूल, रायपुर खुर्द में 78वां स्वतंत्रता दिवस बहुत ही धूमधाम से मनाया गया। विख्यात समाजसेवी रविंद्र सिंह बिल्ला समारोह के मुख्य अतिथि थे। रविंदर सिंह बिल्ला ने स्कूल प्रधानाचार्य सुरिंदर सिंगला और रायपुर खुर्द गांव के सरपंच लक्ष्मण सिंह व स्कूल टीचर्स और स्टूडेंट्स की उपस्थिति में झंडा फहराया । ध्वज के सम्मान में छात्रों ने राष्ट्रगान गाया। देशभक्ति के इसी वातावरण में विद्यालय के एनसीसी के छात्रों ने एक शानदार परेड का प्रदर्शन किया।
इस दौरान स्कूल के छात्रों द्वारा देशभक्ति से ओतप्रोत रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। जिसकी प्रशंसा सभी शिक्षकों और उपस्थित अतिथियों ने की। समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि रविंदर सिंह बिल्ला ने कहा हम भारतीयों के लिए यह दिन बहुत खास है। स्वतंत्रता दिवस हमें इस बात की सीख देता है। सच्चे नागरिक के लिए राष्ट्र प्रेम से बढ़कर कुछ भी नहीं है। लेकिन, जब हम मन लगाकर पढ़ेगे। तभी अपने राष्ट्र के लिए आप सभी आने वाले समय में कुछ बेहतर कर सकेंगे।उन्होंने इस दौरान छात्रों, शिक्षकों और स्कूल प्रबंधन का भी उत्साह बढ़ाया और उनके उज्वल भविष्य की कामना की। साथ ही यह आग्रह किया, आपके कंधों पर बच्चों के भविष्य निर्माण का दायित्व है। आप उन्हें ऐसी सीख दें जिससे उनका कल बेहतर बने।
इस मौके पर स्कूल के प्रिंसिपल सुरिंदर सिंगला ने कहा कि हमें सदैव उन देशभक्तों को सम्मान देना चाहिए। उन्होंने समाज के सभी वर्ग को राष्ट्रीय ध्वज की रक्षा करने की शिक्षा दी।

No comments:

Post a Comment