Pages

Tuesday 6 August 2024

बॉश ने आयोजित किया कुकिंग शो शेफ प्रतीक अग्रवाल ने प्रतिभागियों को बताई कुकिंग की बारीकियां

By 121 News
Chandigarh, August 06, 2024:--वो एक कहावत है ना...कि इंसान के दिल का रास्ता उसके पेट से होकर गुजरता है। इसलिए हमारी कोशिश यही रहती है कि हम बहुत ही स्वादिष्ट खाना बनाएं जिसे खाकर हर कोई हमारी तारीफ करें। हालांकि, परफेक्ट खाना बनाना आसान नहीं है क्योंकि यह एक कला है, जिसे सीखने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है। यह कहना विख्यात शेफ प्रतीक अग्रवाल का।

सेक्टर 35 स्थित होम स्क्वायर एक्ज़ेलनज़ प्राइवेट लिमिटेड (बॉश ब्रांड स्टोर) में सोमवार और मंगलवार को आयोजित 02 दिवसीय कुकिंग शो में मुम्बई से विशेष रूप से चंडीगढ़ पहुंचे शेफ प्रतीक अग्रवाल ने महिलाओं को कुकिंग की बारीकियों से अवगत करवाया। उन्होंने कहा कि अगर आपको खाना बनाना अच्छा लगता है तो रोज नए-नए एक्सपेरीमेंट करें। खासकर उन डिशेज को बनाने की कोशिश करें जिनकी रेसिपी बहुत मुश्किल है। ये डिशेज एक बार सही नहीं बनेगी, लेकिन दूसरी या तीसरी बारी में बिल्कुल परफेक्ट बनेंगी।

वहीं बॉश ब्रांड स्टोर के संचालक रविंदर सिंह ने बताया कि अगर आप भी खाने में स्‍वाद का तड़का लगाना 
चाहती हैं, तो शेफ प्रतीक अग्रवाल द्वारा दिये गए ये छोटे और आसान टिप्स आपके बेहद काम आ सकते हैं। इससे आपके खाने में इतना टेस्ट आ जाएगा कि सभी अंगुलियां चाटते रह जाएंगे। लेकिन इस सब के लिए फाइन और उच्च क्वालिटी के कुकिंग इक्विपमेंट भी होना लाजिमी है। उन्होंने कहा कि शेफ प्रतीक अग्रवाल ने बॉश एप्लायंसेज पर कुकिंग कर कुकिंग को आसान बनाने के गुर भी सिखाए हैं। रविंदर सिंह ने बताया कि कुकिंग में बॉश के स्टीम ओवन, तप्पनाकी और माइक्रो ओवन की अपनी अलग ही खासियत है।

No comments:

Post a Comment