Pages

Thursday 1 August 2024

नेक्सस एलांते में ‘द रियल वैन गॉग इमर्सिव एक्सपीरियंस’ का शुभारंभ

By 121 News
Chandigarh, August 01, 2024:- पश्चिमी कला के इतिहास में सबसे प्रभावशाली शख्सियतों में से एक माने जाने वाले, डच पोस्ट-इंप्रेशनिस्ट मास्टर विंसेंट  वैन गॉग आधुनिक कला के लिए भी एक लोकप्रिय पसंद हैं। इमर्सिव एक्सपीरियंस, जहाँ प्रौद्योगिकी का कला से मिलन होता है। रियल वैन गॉग इमर्सिव एक्सपीरियंस 2 अगस्त से चंडीगढ़ के नेक्सस एलांते मॉल में प्रदर्शित होगा, टिकट   पर 899 रुपये से शुरू हैं जो www.insider.in  से खरीदे जा सकते हैं।

प्रदर्शनी में दुनिया भर के संग्रहालयों और निजी संग्रहों में फैले 2100 कलाकृतियों में से लगभग 265 कलाकृतियाँ प्रदर्शित की जाएंगी। प्रदर्शनी स्थल की दीवारों और फर्शों को तकनीकी रंगों से भरपूर वैन गॉग के सपनों की दुनिया में बदलने वाले इमर्सिव एक्सपीरियंस न्यूयॉर्क पेरिस, लंदन, सिंगापुर, एम्स्टर्डम, चेन्नई से लेकर हैदराबाद तक दे रहे हैं। चेन्नई और हैदराबाद में सफल प्रदर्शन के बाद चंडीगढ़ पहली बार वैन गॉग एक्सपीरियंस की मेजबानी करेगा।

चंडीगढ़ में इस अनुभव को लाने पर अपनी खुशी व्यक्त करते हुए, एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर और प्रदर्शनी के ब्रांड एंबेसडर निखिल चिनपा ने कहा कि रियल वैन गॉग इमर्सिव युवाओं के बीच एक नई सनसनी बन गया है और भारतीय कला दृश्य में एक ट्रेंडसेटर बन गया है, जो नए सिरे से प्रज्वलित कर रहा है। मैं रोमांचित हूं कि हम इसे चंडीगढ़ के नेक्सस एलांते में ला पाए, यह एक ऐसा शहर है जिसका डिजाइन इसकी पहचान में गहराई से जुड़ा हुआ है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए, नेक्सस सेलेक्ट ट्रस्ट के सीएमओ, निशांक जोशी ने कहा कि नेक्सस एलांते चंडीगढ़ में रियल वैन गॉग आर्ट एग्जिबिशन की मेजबानी करके रोमांचित है। यह इमर्सिव एक्सपीरियंस, सभी उम्र के आगंतुकों को वैन गॉग के प्रतिष्ठित काम को पहले की तरह देखने का एक अनूठा अवसर प्रदान करता है। नेक्सस में हम अपने ग्राहकों को असाधारण अनुभव और सेवाएँ प्रदान करने में विश्वास करते हैं। हम हमेशा अपने स्थान पर विश्व स्तरीय सांस्कृतिक कार्यक्रम लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं, और यह प्रदर्शनी उस समर्पण का प्रमाण है। हमें अपने मॉल में इस ट्राइसिटी के दर्शकों के लिए इस तरह के इमर्सिव एक्सपीरियंस की मेजबानी करने पर गर्व है।

रियल वैन गॉग इमर्सिव एक्सपीरियंस डच मास्टर की पेंटिंग के रंगों और भावनाओं को एक अद्वितीय दृश्य तमाशे के माध्यम से सामने लाता है, जिसमें भारत का पहला 22000 लुमेन प्रोजेक्शन और भारत में सबसे बड़ी स्क्रीन और मिच डी क्लेन द्वारा विशेष रूप से बनाया गया संगीत स्कोर है जो वैन गॉग की कालातीत उत्कृष्ट कृतियों में नई जान फूंकता है। द रियल वैन गॉग इमर्सिव एक्सपीरियंस के लिए पेंटिंग्स को मोशनवन स्टूडियो के विजुअल आर्टिस्ट हेमाली वडालिया और नवीन बोकटापा ने क्यूरेट और एनिमेटेड किया है, जिसमें एग्जिक्युटिव प्रोडयूसर जय पंजाबी ने भी योगदान दिया है।

चंडीगढ़ में रियल वैन गॉग इमर्सिव एक्सपीरियंस 2024 क्रियेटिव उद्यमी निखिल चिनप्पा के सहयोग से द सिली फेलोज द्वारा प्रस्तुत, रियल वैन गॉग इमर्सिव एक्सपीरियंस 2024 में कला प्रेमियों और उत्सुक दर्शकों ने चेन्नई और हैदराबाद में एक के बाद एक शो देखे।

वैन गॉग ने जीवन और दुनिया का गहनता से अनुभव किया और उनके साहसिक, नाटकीय ब्रशस्ट्रोक ने उनके मन में खुशी, चिंता और पीड़ा व्यक्त की। वैन गॉग के असाधारण संग्रह, जैसे स्टारी नाइट, द प्लेन ऑफ औवर्स, व्हीटफील्ड विद क्रोस, पोर्ट्रेट ऑफ थियो और द पोटैटो ईटर्स, के दृश्यमान मनोरम टुकड़ों की एक विशेष रूप से क्यूरेटेड लाइन-अप प्रदर्शन पर है। प्रत्येक ब्रशस्ट्रोक और रंग को पहले कभी न देखी गई स्पष्टता के साथ प्रकाशित करता है, और दर्शक को वान गॉग की उत्कृष्ट कृतियों की सुंदरता में खुद को डुबोने का एक अनूठा अवसर देता है, जो पहले कभी नहीं देखा गया।

द सिली फेलोज के को- फाउंडर शरण जॉन ने कहा कि यह सिर्फ कला के बारे में नहीं है, यह हमारी अपनी पृष्ठभूमि में सांस्कृतिक अनुभवों को फिर से परिभाषित करने का एक साहसिक कदम है, इसे टायर 1 शहरों से परे दर्शकों के सामने प्रदर्शित करने में सक्षम बनाता है।

एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर, जय पंजाबी ने कहा कि इस तरह के गहन अनुभवों ने दुनिया में हलचल मचा दी है और युवा पीढ़ी में कला के प्रति प्रेम जगाया है।

इस आकर्षक शोकेस की सामग्री को नौ महीनों की अवधि में सावधानीपूर्वक तैयार किया गया था, जिससे आगंतुकों के लिए एक समृद्ध और आकर्षक अनुभव सुनिश्चित हुआ। प्रदर्शनी के माध्यम से 60 मिनट की यात्रा चार सावधानीपूर्वक व्यवस्थित स्थानों में फैली हुई है, प्रत्येक को कलाकार के काम का एक अलग पहलू पेश करने के लिए डिजाइन किया गया है।

टिकट के लिए सर्च करें
:https://insider.in/the-real-van-gogh-immersive-experience-chandigarh/event

No comments:

Post a Comment