Pages

Sunday 21 July 2024

गढ़वाल सभा के संसाधनों का दुरूपयोग रोकेंगे व विभिन्न हिस्सों में बंट चुके गढ़ समाज को फिर से एकजुट करेंगे: कुंदन लाल उनियाल

By 121 News
Chandigarh, July 21, 2024:- चण्डीगढ़ की सबसे बड़ी संस्था गढ़वाल सभा, चण्डीगढ़ के वर्ष 2024-2027 के लिए चुनाव 4 अगस्त को होने जा रहे हैं। इस बाबत उनियाल ग्रुप द्वारा आज सेक्टर 30 में बनाए गए चुनाव कार्यालय मे एक प्रेस कांफ्रेंस को  सम्बोधित करते हुए अध्यक्ष पद के उम्मीदवार कुंदन लाल उनियाल व ग्रुप के संरक्षक बीएस बिस्ट ने बताया कि यदि उनके ग्रुप को जीत हासिल होती है तो वे गढ़वाल सभा का कार्यकाल संविधान के अनुसार 3 वर्ष का सुनिश्चित करेंगे एवं गढ़‌वाल सभा के संविधान की अवमानना करने पर सभा के पदाधिकारियों पर कानूनी कारवाई करने का संविधान में प्रावधान करेंगे। उन्होंने दुःख व्यक्त करते हुए कहा कि आज गढ़वाल समाज कई हिस्सों में बंट चुका है जोकि बेहद अफसोसनाक है। उन्होंने कहा कि जीतने पर वे अपने पहले कि कार्यकाल की भांति समाज को एकजुट रखने की दिशा में काम करेंगे। 

उन्होंने कहा कि उनके कार्यकाल में जितने काम हुए, वर्तमान पदाधिकारियों ने उसपर पानी फेर दिया व सभी विकास कार्य ठप्प कर दिए। यहाँ तक कि गढ़वाल सभा में आखिरी बार रक्तदान शिविर भी उनके पिछले कार्यकाल में ही लगा था।  

उन्होंने वर्षो से लंबित गढ़‌वाल सभा के प्रशासनिक मामलों को शीघ्रातिशीघ्र हल करवाने, गढ़वाल सभा के संसाधनों का दुरुपयोग रोकने, बिना भेदभाव के गढ़ समाज के जरूरतमंद परिवारों की कन्याओं के विवाह के लिए गढ़वाल भवन निःशुल्क उपलब्ध करवाने, प्राइवेट क्षेत्र में योग्य युवक युवतियों के रोजगार के लिए रोजगार शिविरों का आयोजन करने, हर दो महीने में महिलाओं और वरिष्ट सदस्यों के लिए स्वास्थ्य शिविर का आयोजन करने, गढ़वाल क्षेत्र की समस्याओं के निवारण के लिए उत्तराखण्ड सरकार के समक्ष समय-समय पर संवाद स्थापित करने, गढ़ समाज की सांस्कृतिक विरासत को जीवंत रखने एवं प्रचार प्रसार के लिए समय-समय पर सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं पारम्परिक मेलों का आयोजन करने एवं ट्राईसिटी में रह रहे गढ़ प्रवासियों की जनगणना करके डायरेक्टरी प्रकाशित करवाने कि वायदे किए। उन्होंने बताया कि जीत हासिल करने कि बाद समाज कि पाँचों जिलों में महिला प्रकोष्ठोंका गठन किया जायेगा।

गढ़वाल सभा के चुनाव अधिकारियों के द्वारा उनियाल ग्रुप को चुनाव चिन्ह गाय माता आवंटित किया गया है। उनियाल ग्रुप की ओर से कुन्दनलाल उनियाल के अलावा धीरज राणा वरिष्ठ उपप्रधान, अनिल जोशी उपप्रधान, स्वरूप सिह नेगी महासचिव, मस्त राम नौटियाल सचिव, जगदम्बा प्रसाद बिजल्वाण वित्त सचिव, कुँवर सिह रावत निरीक्षक, सजंय जखमोला सांस्कृतिक सचिव, संजय उनियाल मालमंत्री, जगदीश रतूड़ी, गजेन्द्र नेगी, मनोज बुडाकोटि व प्रवीण रावत संगठन सचिव के लिए खड़े हुए हैं।

No comments:

Post a Comment