Pages

Tuesday 16 July 2024

फ्रीहोल्ड कन्वर्शन पर शहर के लोगों को गुमराह करने के लिए भाजपा माफी मांगे: कांग्रेस

By 121 News
Chandigarh, July 16, 2024:-
स्थानीय कांग्रेस पार्टी ने चंडीगढ़ भाजपा के नेताओं से शहर के लोगों को लीज होल्ड की शर्तों पर आवंटित औद्योगिक और वाणिज्यिक संपत्ति को फ्री होल्ड में बदलने के मुद्दे पर गुमराह करने के लिए माफी मांगने की मांग की है।

चंडीगढ़ कांग्रेस के प्रवक्ता द्वारा जारी एक बयान में आरोप लगाया गया कि ऐसा लगता है कि भाजपा नेताओं को इस मुद्दे पर मोदी सरकार के रुख के बारे में मार्च 2024 में ही पता था, जब गृह मंत्रालय के एक अवर सचिव ने सर्वोच्च न्यायालय में चल रहे एक मामले एक हलफनामा दायर किया था। कोर्ट ने तब केंद्र सरकार को निर्देश दिया था कि हलफनामा  अतिरिक्त सचिव के पद के अधिकारी द्वारा दिया जाए, जैसा कि अब किया गया है.  सरकार के इस हालिया  हल्फनामे को देखते हुए यह माना जा सकता है कि उसने मार्च 2024 में भी औद्योगिक और वाणिज्यिक संपत्तियों को फ़्रीहोल्ड में कन्वर्शन का विरोध किया था।

लेकिन चंडीगढ़ के भाजपा नेताओं ने भाजपा नेतृत्व वाली सरकार की इस स्पष्ट नीति के बारे में जानकारी होने के बावजूद चंडीगढ़ के लोगों को झूठे वादे करके गुमराह करना जारी रखा और यहां तक ​​कि 2024 के लोकसभा चुनाव के दौरान जारी अपने चुनावी घोषणापत्र में औद्योगिक और वाणिज्यिक संपत्तियों को फ्रीहोल्ड में बदलने का वादा भी शामिल किया। कांग्रेस प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि ऐसा करके भाजपा ने जानबूझकर शहर के लोगों को गुमराह किया, ताकि उनका वोट हासिल किया जा सके। चंडीगढ़ कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी के स्थानीय नेताओं से आत्मनिरीक्षण करने और झूठे वादे करने के लिए चंडीगढ़ के लोगों से माफी मांगने का आग्रह किया। जहां तक ​​चंडीगढ़ कांग्रेस का सवाल है, उन्होंने आश्वासन दिया कि कांग्रेस पार्टी चंडीगढ़ के लोगों के वैध अधिकारों का पूरी ताकत से समर्थन करती रहेगी। 

No comments:

Post a Comment