Pages

Wednesday 24 July 2024

खालसा कॉलेज मोहाली में 31 जुलाई तक ले सकेंगे दाखिला

By 121 News
Chandigarh, July 24, 2024:- बेहतरीन शिक्षा और सुविधाओं से परिपूर्ण मोहाली 3 ए स्थित खालसा कॉलेज  (अमृतसर) ऑफ टेक्नोलॉजी एंड बिजनेस स्टडीज, फेज 3 ए, मोहाली में विद्यार्थी अपना दाखिला 31 जुलाई तक करवा सकते हैं।  इस तारीख को विद्यार्थियों के अनुरूप बढ़ाया भी जा सकता है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए खालसा कॉलेज  (अमृतसर) ऑफ टेक्नोलॉजी एंड बिजनेस स्टडीज की प्रिंसिपल डॉ हरीश कुमारी ने बताया कि खालसा।कॉलेज मोहाली खालसा कॉलेज चैरिटेबल सोसाइटी, अमृतसर के तत्वावधान में चलाया जा रहा है, जो कि पंजाबी विश्वविद्यालय, पटियाला से एफिलिएटिड है। जो कि विभिन्न कोर्सो के माध्यमों से शिक्षा का अलख विद्यार्थियों में जगा रहा है । 

उन्होंने बताया कि इस कॉलेज में विद्यार्थी बीए, बीसीए, बीबीए, बी कॉम, बी कॉम (ऑनर्स), एमबीए, एमएससी आई टी, एमए सोशियोलॉजी, एम कॉम, पीजीडीसीए जैसे ग्रेजुएशन व पोस्टग्रेजुएट कोर्स कर सकता है। कॉलेज का अध्यापक स्टाफ विद्यार्थियों की पढ़ाई में पूरी मदद करने के लिए तत्पर रहता है। यहां विद्यार्थियों का मैनेजमेंट पूरा ध्यान रखता है। कॉलेज में अध्यापक सभी हाई क्वालीफाई है, जबकि मैनेजमेंट सुव्यवस्थित है।

डॉ हरीश कुमारी ने बताया कि  खालसा कॉलेज चैरिटेबल सोसाइटी (केसीसीएस) अमृतसर सफलतापूर्वक 19 शैक्षिक अभियान चला रही है, जिनमें से सबसे पुराने सिख संस्थान सहित संस्थान खालसा कॉलेज, अमृतसर है। उन्होंने कहा कि खालसा कॉलेज मोहाली विद्यार्थियों को एक आदर्श माहौल और अकादमिक की विस्तृत चौड़ाई प्रदान करता है । विकल्प, जो समय की जरूरतों के लिए सीधे प्रासंगिक हैं। 

उन्होंने बताया कि कॉलेज में विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ विभिन्न गतिविधियों में भाग लेने के लिए प्रेरित किया जाता है ताकि उनका मनोबल सदैव बढ़ा रहे और वे किसी भी क्षेत्र में अपना बेहतर प्रदर्शन कर सकें। यह गतिविधियां समय समय पर आयोजित की जाती रहती हैं। उन्होंने बताया कि कॉलेज में समय समय पर ज्ञानवर्धक सेमिनार भी आयोजित किए जाते हैं ताकि उनमें नए विचारों का समावेश हो सके।

उन्होंने बताया कि कॉलेज में प्लेसमेंट सेल भी है जहाँ से उनको साक्षात्कार के उपरांत नौकरियां मिलती हैं। अनुभवी की एक टीम से परिपूर्ण प्लेसमेंट सेल सक्रिय रूप से एक्सिस बैंक, इंडसइंड बैंक, टेक अप्लाई 4 स्टडी, भारत लॉजिक्स आईटी, एंटीयर सॉफ्टवेयर सॉल्यूशंस, नोवेम कंट्रोल्स प्राइवेट लिमिटेड, एम वॉक डीएमसी प्राइवेट लिमिटेड आदि प्लेसमेंट कैंपेन आयोजित करने और लगभग 3.0 लाख सीटीसी पैकेज के साथ इंटर्नशिप के अवसरों की सुविधा प्रदान करने की है। रणनीतिक सहयोग और नेटवर्किंग कार्यक्रमों के माध्यम से, कॉलेज मैनेजमेंट अपने छात्रों को करियर पथ और नौकरी की संभावनाओं की एक विस्तृत श्रृंखला से अवगत कराने का प्रयास करते हैं। इसके अलावा, प्लेसमेंट सेल छात्रों को उनके करियर की यात्रा में सशक्त बनाने के लिए व्यापक सहायता सेवाएँ प्रदान करता है। व्यक्तिगत करियर परामर्श सत्रों से लेकर बायोडाटा बनाने और साक्षात्कार की तैयारी पर कार्यशालाओं तक, कॉलेज मैनेजमेंट छात्रों को उनकी पूरी क्षमता को अनलॉक करने में मदद करने के लिए आवश्यक मार्गदर्शन और संसाधन प्रदान करते हैं।

No comments:

Post a Comment