Pages

Saturday 16 December 2023

सूद सभा चंडीगढ़ आयोजित करेगा 'सूद मिलन' दिवस: देश विदेश से जुटेंगे सूद बिरादरी के लोग

By 121 News
Panchkula, Dec.16, 2023:-
सूद सभा चंडीगढ़ की ओर से वार्षिक 'सूद मिलन' दिवस का कल रविवार को यहां सेक्टर 10 स्थित सूद भवन में आयोजित किया जा रहा है।
 इस बारे में सूद सभा चंडीगढ़ के अध्यक्ष अश्वनी सूद, महासचिव सुधीर सूद ने आज सूद भवन सेक्टर 10 में पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि  इस वर्ष भी सूद मिलन दिवस के मौके पर सराहनीये कार्य करने वाले सूद बिरादरी की महान हस्तियों को 'सूद रत्न' तथा 'सूद गौरव' अवार्ड देकर सम्मानित किया जायेगा। उन्होंने आगे बताया कि      
भारत की सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति संजय करोल इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित होंगे और हिमाचल प्रदेश के मुख्य संसदीय सचिव आशीष बुटेल सहित सूद बिरादरी से जुड़ी अन्य महान हस्तियां भी इस मौके पर बतौर विशेष मेहमान उपस्थित होंगी। 
सूद सभा चंडीगढ़ के अध्यक्ष अश्वनी सूद ने बताया कि हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी सूद मिलन दिवस के मौके पर सूद प्रिंस एंड प्रिंसेस सहित 80 साल से ऊपर के सूद बिरादरी लोगों का सम्मान, फैंसी ड्रेस, तंबोला, स्पोर्ट्स , ऑन द स्पॉट पेंटिंग प्रतियोगिता और अन्य सांस्कृतिक गतिविधियाँ भी करवाई जाएँगी। इस मौके पर सभ्याचारक प्रोग्राम के इलावा मनोरंजन और खाने पीने की विभिन्न प्रकार के स्टाल भी लगाए जाएँगे।
 सभा के प्रेस सचिव सचिन सूद व् संयुक्त सचिव मुकेश सूद ने बताया की इसके इलावा शिक्षा और खेल के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले मेधावी छात्रों को भी पुरस्कृत किया जायेगा। 
सूद मिलन दिवस समिति के अध्यक्ष अनिल सूद ने बताया की सूद सभा की ओर से पूरे वर्ष समाजिक भलाई के अन्य प्रोग्राम भी करवाए जाते है। 
सूद सभा अध्यक्ष अश्वनी सूद ने बताया कि1959 में सूद सभा चंडीगढ़ की स्थापना हुई थी और तब से वे विभिन्न सामाजिक गतिविधियों का संचालन करके समुदाय तथा मानवता की सेवा में पूरी सूद बिरादरी समर्पित हैं। इन 64 वर्षों के इतिहास के दौरान यहाँ चंडीगढ़ और पंचकूला में दो भवनों का निर्माण किया है। इन भावांतर सभाओं में "नो प्रॉफ़िट नो लॉस" के आधार पर आम जनता के कल्याण के लिए विभिन्न सामाजिक गतिविधियाँ की जाती हैं जैसे कि सूद भवन में अच्छी तरह से सुसज्जित हॉल, बहुत ही मामूली दरों पर आम जनता के लिए कमरे उपलब्ध करवाए गए है। इसके इलावा फिजियोथेरेपी केंद्र, एलोपैथिक औषधालय, होम्योपैथिक औषधालय, ध्यान केंद्र,संगीत और योग कक्षाएं भी लगाई जाती है।
 सूद भवन के प्रधान अश्वनी सूद ने समाज के कल्याण के लिए सूद सभा द्वारा किये जा रहे समाजिक भलाई के कर्यों को लेकर बताया कि उनकी सभा कि ओर से रक्तदान शिविर, प्रसिद्ध और माहिर डॉक्टरों द्वारा स्वास्थ्य जागरूकता शिविर भी लगाए जाते हैं। उनकी सभा की ओर से गरीब ओर जरूरतमंद व्यक्तियों को वित्तीय सहायता दी जा रही है I

No comments:

Post a Comment