Pages

Thursday 14 May 2020

श्रमिको को उनके प्रदेश भेजने के नाम पर हो रही खाना पूर्ति: विक्रम यादव


By 121 News
Chandigarh May 14, 2020:-सपा अध्यक्ष विक्रम यादव ने श्रमिको को उनके प्रदेश भेजने के नाम पर हो रही खाना पूर्ति, पुलिस द्वारा मजदूरों की प्रताड़ना और राजनितिक दलों द्वारा हो रही राजनीति पर निशाना साधा साथ ही प्रशासन से मांग की। 
चंडीगढ़ प्रशासन से हम मांग करते हैं की बिना राशन कार्ड गरीब लोगों को भी प्रशासन राशन मुहैया कराए। लॉक डाउन के दौरान बेरोजगार हुए लोगों को रोजगार के लिए उचित अवसर प्रदान करवाएं उन्हें विश्वास में लेकर इस बड़े पलायन को रोका जाए।
राजनीतिक दल के उन नेताओं को भी निशाने पर लेते हुए कहा कि खबरों में बने रहने का और क्रेडिट लेने की बजाय पलायन कर रहे मजदूरों की मजबूरियों को समझे।मजबूरियों का मजाक न बनाएं। समझाए कि वहा पहुंचने के बाद सरकार द्वारा बने सेल्टर की स्थिति कितनी दयनीय है रोज किसी न किसी सेल्टर के अवस्थाओं की वीडियो वायरल हो रही हैं।
एक लाख से ज्यादा लोगों ने अपने जी गाव जाने के लिए ऑनलाइन आवेदन किया जिनमें से मात्र 20 प्रतिशत लोगों को भेजा जा सका है। रजिस्ट्रेशन आरंभ होने से पहले ही साईकिलों से या पैदल चंडीगढ़ से पलायन कर चुके हैं। अब जो लोग नहीं भेजे जा सके उनके लिए प्रशासन के पास क्या रणनीति है उन्हें क्या सहयोग के रूप में आर्थिक मदद देने की कोशिश कर रहा है प्रशासन अब तो जाने की आस लगाए लोगो का डाटा भी है। उन्हें चिन्हित कर आर्थिक सहायता प्रदान करे प्रशासन ताकि इस महापलयान को रोका जा सके।

No comments:

Post a Comment