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Thursday, 4 March 2021

अमेज़न ने ग्लोबल सेलिंग प्राॅपेल एक्सलरेटर लांच किया

By 121 News
Chandigarh March 04, 2021:- जनवरी, में अमेज़न इंडिया ने स्टार्टअप इंडिया के साथ साझेदारी में अमेज़न ग्लोबल सेलिंग प्राॅपेल (एजीएसपी) एक्सलरेटर लाॅन्च किया, जिसका उद्देश्य विकसित होते हुए भारतीय स्टार्टअप्स को अमेज़न के ग्लोबल सेलिंग प्रोग्राम द्वारा पूरी दुनिया के ग्राहकों तक पहुंचाने के लिए आवश्यक सहयोग प्रदान करना है। यह एक्सलरेटर प्रोग्राम स्टार्टअप्स को अमेज़न लीडर्स, वीसी एवं स्टार्टअप इंडिया के लीडर्स से मेंटरशिप पाने का मौका देता है।
2015 में लगभग 100 एक्सपोर्टर्स के साथ लाॅन्च किया गया अमेज़न ग्लोबल सेलिंग विश्व के बाजारों में एक्सपोर्ट करने में भारतीय एमएसएमई को आने वाली बाधाओं को कम करने में मदद करता है। 70,000 से ज्यादा भारतीय एक्सपोर्टर्स दुनिया में ग्राहकों को लाखों 'मेड इन इंडिया' उत्पाद बेचते हैं।
स्टार्टअप एक्सलरेटर के तहत, अमेज़न ने एक मेंटरशिप बोर्ड का गठन किया है, जिसमें भारत एवं दुनिया से अमेज़न लीडर्स, वीसी एवं स्टार्टअप इंडिया और इन्वेस्ट इंडिया के सीनियर लीडर्स हैं, जो विकसित होते हुए स्टार्टअप्स के साथ संलग्न हो उन्हें टेलर्ड संसाधन, विश्व में मांग के तरीके पर 1ः1 मेंटरशिप तथा ईकाॅमर्स द्वारा एक सफल एक्सपोर्ट व्यवसाय स्थापित करने के बारे में जानकारी प्रदान करेंगे। इस प्रोग्राम के लिए चुने गए ब्रांड्स को पार्टनर वीसी फर्मों - सेक्वा कैपिटल इंडिया एवं फायरसाईड वेंचर्स को अपने व्यवसाय का प्रस्ताव प्रदर्शित करने का अवसर मिलेगा और वो अमेज़न से 50,000 डाॅलर की ईक्विटी फ्री ग्रांट जीत सकेंगे।
अमेज़न इंडिया में डायरेक्टर, ग्लोबल ट्रेड, अभिजीत कामरा ने कहा कि वो अमेज़न ग्लोबल सेलिंग प्रोपेल एक्सलरेटर में सभी 10 चयनित स्टार्टअप्स का स्वागत करता हैं। उन्हें इस कार्यक्रम के लिए बेहतरीन प्रतिक्रिया मिली और इसके लाॅन्च के 2.5 हफ्तों में ही हमें 500 से ज्यादा प्रविष्टियां मिलीं। भारतीय स्टार्टअप्स को अपने मेड इन इंडिया इनोवेशन एवं उद्यमशीलता की भावना को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शित करने का यह एक शानदार मौका है और इसके द्वारा वो अपना ग्लोबल कंज़्यूमर ब्रांड स्थापित कर सकेंगे। उन्हें उनके इस सफर का साथी बनने की बहुत खुशी है। उन्होंने कहा कि भारत से एक्सपोर्ट बढ़ाने के लिए उनका फ्लैगशिप प्रोग्राम, अमेज़न ग्लोबल सेलिंग बेहतरीन प्रगति दर्ज कर रहा है और भारत के एक्सपोर्टर्स की रुचि इसमें बढ़ रही है। यह एक्सलरेटर प्रोग्राम लाॅन्च करने के लिए स्टार्टअप इंडिया के साथ उनकी साझेदारी विकसित होते हुए ब्रांड्स को अपना व्यवसायिक प्रस्ताव जीवंत करने का अवसर देगी। अमेज़न ग्लोबल सेलिंग के साथ उन्हें एक्सपोर्ट को हर आकार के व्यवसाय के लिए सरल व सुलभ बनाते रहेंगे, ताकि वो 2025 तक भारत से ई-काॅमर्स एक्सपोर्ट को 10 बिलियन डाॅलर तक ले जाने की हमारी प्रतिबद्धता को पूरा कर सकें।

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