Sunday, 22 November 2020

इंडिया ट्रेवल मार्ट में गुजरात टूरिज्म को मिला बेस्ट स्टाल का अवार्ड: तीन दिवसीय मार्ट लोगों की व्यापक भागीदारी के साथ सम्पन्न

By 121 News
Chandigarh Nov. 22, 2020:- गुजरात टूरिज्म को सेक्टर 28 स्थित हिमाचल भवन में आयोजित किये जा रहे तीन दिवसीय इंडिय ट्रेवल मार्ट के अंतिम दिन बेस्ट स्टाल अवार्ड से नवाजा गया है। समापन्न समारोह में यह अवार्ड विभाग की ओर से गुजरात टूरिज्म के सहायक निदेशक संदीप कुमार ने आईटीएम निदेशक अजय गुप्ता से प्राप्त किया। इस प्रदशर्नी में राज्यों के टूरिज्म बोर्ड के अलावा ट्रेवल जगत के प्रतिनिधि, टूर आपरेटर, ट्रेवल ऐजेंट्स, होटलेयिर्स आदि ने भाग लेकर स्थानीय लोगों को देश में सैर सपाटे के उनके बजट के अनुसार विकल्प प्रदान करवाये। पंजाब टूरिज्म को बेस्ट स्टाल अवार्ड फाॅर मार्केटिंग एंड लिटरेचर जबकि जम्मू कश्मीर को बेस्ट स्टाल फाॅर टूरिज्म प्रोमेशन के लिये नवाजा गया। सिटको को बेस्ट स्टाल फाॅर टूरिस्ट इनफोरमेशन से संतोष करना पड़ा। 
सम्मान प्राप्ति पर संदीप कुमार ने बताया कि उनका विभाग भारत में ही नहीं विदेशों में भी गुजरात टूरिज्म को एक ब्रांड के रुप में प्रसारित करता रहा है जिसके परिणामस्वरुप लाॅकडाउन को छोड़ देसी और विदेशी सैलानियों को तांता बना रहता है। उन्होंनें बताया कि गुजरात धार्मिक, ऐडवेंचर, जंगल, ऐतिहासिक और बीच वोकेशन की दृष्टि से साल भर सैलानियों को आमंत्रित करता रहा है। उन्होंनें हाल में ही स्टेच्यू आफ युनिटी के लिये शुरु हुई सी प्लेन सेवा और जूनागढ़ में लगाया गया रोपवे को हवाला देते हुये बताया कि राज्य में कई पर्यटन संबंधी योजनाओं को अंजाम दिया गया है जिससे की पर्यटकों के आगमन में व्यापक वृद्धि दर्ज हो रही है। 

No comments:

Post a comment